Home Latest News Weather alert : यूपी के इन जिलों में हो सकती है...

Weather alert : यूपी के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, और तेज हवाएं चलने की संभावना

पिछले दो-तीन दिनों से बारिश की रफ्तार सुस्त हुई है. धूप-छांव का खेल चल रहा है. तापमान में बहुत बढ़ोतरी तो दर्ज नहीं की गयी है, लेकिन हवा में नमी के कारण धूप होते ही उमस झेलनी पड़ रही है. अब मौसम विभाग ने अनुमान जारी करते हुए बताया है कि बुधवार दोपहर और दोपहर बाद तक प्रदेश के 27 जिलों में बारिश हो सकती है. बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, बदायूं, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, प्रतापगढ़, भदोही, मिर्जापुर, बनारस और जौनपुर में बारिश होने का अनुमान है. इन जिलों में लगभग 60 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गयी है. बाऱिश के दौरान लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गयी है.
दूसरी तरफ कुछ और जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. जिन जिलों में दोपहर बाद बारिश हो सकती है वे जिले हैं- कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, बांदा, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली और सुल्तानपुर. इन जिलों में भी बारिश के दौरान हवा के तेज झोंके चल सकते हैं. साथ ही मौसम विभाग ने बिजली गिरने की आशंका को लेकर भी लोगों को सावधान किया है.
इन शहरों में 27 जून तक बारिश नहीं
मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते बारिश का सिलसिला रुक-रुक कर जारी रहेगा. बादलों की आवाजाही के बीच धूप भी निकलती रहेगी. लखनऊ और आसपास के जिलों में उमस का भी सामना करना पड़ेगा. 27 जून तक जारी अनुमान के मुताबिक लखनऊ, आगरा, नोएडा, प्रयागराज और मेरठ जैसे शहरों में बारिश की संभावना नहीं हैं. वाराणसी, गोरखपुर, बरेली जैसे शहरों में हल्की बारिश की संभावना जताई गयी है.

Previous articleअगर आपका भी खो गया है स्टेट बैंक का एटीएम तो तुरंत इस तरीके से करें बंद, आइए जाने
Next articleकेंद्र सरकार की ओर से फ्री एलपीजी कनेक्शन की सुविधा, जानिए कैसे उठाएं फायदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here