Home Latest News Weather alert : इन राज्यों में आज हो सकती है जोरदार बारिश...

Weather alert : इन राज्यों में आज हो सकती है जोरदार बारिश तो कहीं छाए रहेंगे काले बादल

दक्षिण-पश्चिम मानसून (Monsoon) दिनोंदिन आगे बढ़ रहा है. यह उत्‍तर की कई राज्‍यों तक पहुंच गया है. इसके कारण अधिकांश हिस्‍सों में बारिश (Rain) हो रही है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है कि बुधवार को राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली, हरियाणा समेत कुछ राज्‍यों में बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं भी चलने का अनुमान है.
मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में बुधवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.
वहीं राजस्‍थान के अजमेर, जयपुर, भरतपुर कोटा संभाग के जिलों में भी 16 जून को थंडरस्टोर्म के साथ तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है. उदयपुर व कोटा संभाग में भी 16-17 जून को थंडरस्टोर्म के साथ बारिश का अनुमान है.
आईएमडी के मुताबिक यूपी के बड़ौत, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, गढ़मुक्‍तेश्‍वर, अमरोहा, चंदौसी, चांदपुर, हापुड़ समेत आसपास के शहरों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा हरियाणा के पानीपत, चरखी दादरी, माटनहल, सोहना, रेवाड़ी, पलवल, भिवानी, लक्ष्‍मणगढ़, झज्‍जर, नारनौल, महेंद्रगढ़ समेत अन्‍य शहरों में पानी गिर सकता है.

Previous articleयूपी में इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज में इस साल फीस में बढ़ोतरी नहीं योगी सरकार का फैसला
Next articleयूपी में टीकाकरण को लेकर सीएम योगी का नया प्लान, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here