Uttar Pradesh Police का मजाक उड़ाते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद और वर्तमान में उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह ने अपने एक ट्वीट में लिखा है की एक डॉट पेन और ₹342 के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने यह भी कहा कौन कहता है Uttar Pradesh Police गिरफ्तार नहीं करती है। 
संजय सिंह ने पीलीभीत पुलिस के एक ट्वीट के जवाब में यह ट्वीट किया। जिसमें पीलीभीत जनपद के थाना बरखेड़ा में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने ट्वीट कर कर लिखा कि थाना बरखेड़ा पीलीभीत द्वारा अभियुक्त सद्दाम पुत्र सलामत 
 उल्ला निवासी ग्राम पौटा कला थाना बरखेड़ा जिला पीलीभीत के कब्जे से डायरी, सट्टा पर्ची, एक डॉट पेन कुल 342 रुपए सहित गिरफ्तार किया गया। 
यह कितनी हास्य पद बात है कि एक ऐसे अपराध का आरोपी जिसने लखीमपुर खीरी में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर रौंद दिया। उसे गिरफ्तार करने के लिए Uttar Pradesh Police को लोहे के चने चबाने पड़ गए और एक ऐसे व्यक्ति जिसके पास से कुछ आम सामान मिलता है उसे गिरफ्तार किया जाता है।

 

यहां पर स्पष्ट रूप से पुलिस का भेदभाव दिखाई देता है। पुलिस द्वारा बताई गई उपरोक्त चीजें किसी भी क्राइम को साबित नहीं करती हैं और करती भी हैं तो यह बहुत ही सामान्य अपराध की श्रेणी में आ सकते हैं। लेकिन लखीमपुर खीरी में जो अपराध किया गया वह भारत ही नहीं पूरी दुनिया में जाना गया। 
इसके बावजूद भी अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए Uttar Pradesh Police को उसके घर पर नोटिस चिपकाना पड़ा। इतना ही नहीं उसके पिता बर्तमान प्रदेश गृह मंत्री की कुर्सी को भी अभी नहीं छीना जा सका। यह पुलिस का रवैया उत्तर प्रदेश में वास्तव में बहुत ही हास्यप्रद है।
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!