Ujjwala Raut भारत की एक सुपर मॉडल है .जो अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर इनके भारी संख्या में प्रशंसक हैं। उज्ज्वला राउत का जन्म 11 जून 1978 को हुआ था। ऐसा माना जाता है की Ujjwala Raut भारत की सबसे ज्यादा सफल विदेशी सुपर मॉडलों में से एक हैं। 
आपको बताते चलें Ujjwala Raut ने 17 वर्ष की उम्र में  वाणिज्य की डिग्री हासिल कर ली थी। जब उन्होंने 1996 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया तो उनकी खूबसूरती और उनके स्ट्रांग दिमाग ने उन्हें फेमिना लुक ऑफ द ईयर का अवार्ड दिलाया। 
इसके साथ ही वह 1996 में नीस मैं एलिट मॉडल लुक प्रतियोगिता में शीर्ष 15 में शामिल रही थी। वह लोगों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करने के लिए जानी जाती हैं। इसके अलावा इन्होंने कई अवार्ड जीते हैं और सैकड़ों फैशन शो में भी भाग लिया है। उज्ज्वला राउत विक्टोरिया सेक्रेट फैशन शो के लिए जानी जाती हैं।

Ujjwala Raut: भारत की एक ऐसी सुपरमॉडल जिसने जीते है कई अवार्ड  

 इतना ही नहीं उन्होंने मॉडल मिलिंद सोमन के साथ किंगफिशर कैलेंडर हंट को होस्ट और जज भी किया है। भारत में उनकी एक बहन भी हैं। जो फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं। उनका नाम सोनाली राऊत है। सोनाली उनकी बड़ी बहन है। 
उज्ज्वला राउत के पिता पुलिस उपायुक्त हैं। उज्जवला की शादी 19 जून 2004 को मैक्सवेल स्टेरी से हुई और 2011 में दोनों का तलाक हो गया। उनकी एक बेटी भी है। उज्जवला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर सनसनी मचाती रहती हैं। उज्जवला अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। उज्जवला भारत की ऐसी सुपरमॉडल हैं जिन्होंने भारत का नाम दुनिया में रोशन किया है।
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!