Rape and Murder कांड आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से राम राज्य के नाम पर रावण राज्य बढ़ रहा है। उसकी किसी ने पहले कल्पना नहीं की होगी। घटना आजमगढ़ की है। जहां एक 8 साल की बच्ची के साथ पहले बलात्कार किया गया उसके बाद उसकी हत्या Rape and Murder हो गई। पुलिस का रवैया भी काफी खराब दिखाई दे रहा है। 

Rape and Murder Case Azamgarh

परिजनों के अनुसार पुलिस बलात्कारियों को पकड़ने की कोशिश ही नहीं कर रही है और जब परिवार के सदस्यों ने सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ पुलिस आजमगढ़ से न्याय की मांग की तो उन्हें पहले तो समझा-बुझाकर भेज दिया गया लेकिन जब Rape and Murder पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तब परिवार के लोगों ने आकर एसपी साहब के गाड़ी के सामने आकर लेट गए। 
 इससे एसपी साहब इतने ज्यादा नाराज हो गए कि उन्होंने पीड़ित परिवार को ही गालियां देनी शुरू कर दी। और कुछ लोगों को मारा पीटा भी है। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखा जा सकता है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए ट्वीट किया है और लिखा है की 8 साल की बच्ची का दुष्कर्म हुआ उसकी मौत हो गई। कप्तान साहब को हत्यारे बलात्कारी को पकड़ने की चिंता नहीं है। परिवार के युवक को एक गालियां दे रहे हैं और पीट रहे हैं। घसीट कर ले जा रहे हैं। 
इसके बाद उन्होंने लिखा है “सोती है आदित्यनाथ सरकार, पीटता है पीड़ित परिवार“। हालांकि यह बहुत ही चिंता का विषय है। पुलिस का ऐसा बर्ताव पीड़ित परिवार के साथ करना अच्छा नहीं है। जिससे परिवार की बच्ची के साथ Rape and Murder हुआ और उसकी हत्या भी हो गई। ऐसे में उस परिवार को बलात्कारियों को पकड़ने का आश्वासन देने के बजाय कोई कांस्टेबल या दरोगा नहीं स्वयं एस पी साहब पीड़ित परिवार को गालियां दे रहे हैं और पीटते भी वीडियो में साफ दिखाई दे रहे हैं। 
इस घटना से जनता के अंदर काफी आक्रोश भी है और राजनीतिक पार्टियां भी सक्रिय हो गई हैं। इस घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार को संज्ञान लेते हुए इस तरह का व्यवहार करने वाले एसपी के खिलाफ उचित कार्यवाही करके जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहिए।
एसपी सुधीर कुमार सिंह ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि रौनापार थाने के लोग जन सुनवाई के दौरान मिले थे। उन्होंने एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर कार्यवाही के आदेश भी कर दिए गए थे। जब मैं बाहर निकला तो परिवार के लोग मेरी गाड़ी के सामने लेट गए। एसपी का कहना है कि युवक के साथ जो लोग थे उन्होंने पत्थरबाजी भी की है। हालांकि युवक को हिरासत में ले लिया गया है जिसे छोड़ा जा रहा है। एसपी साहब ने यह भी कहा है इस पर लोग राजनीति ना करें तो ज्यादा ही बेहतर होगा। हम अपना काम इमानदारी से कर रहे हैं।
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!