Crop Price: सरकार जानने की कोशिश नहीं कर रही या  जानकर भी झूठ बोल रही है। ऐसा इस वीडियो से साफ प्रतीत होता है। अगर Crop Price सही मिल रहा होता तो किसान अपने ही धान के लगे इस देर में आग क्यों लगाते। एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक किसान अपने धान के ढेर में खुद पेट्रोल डालकर आग लगा रहा है। 

Crop Price सही ना मिलने के चलते किसान ने खुद अपने धान के ढेर में लगाई आग

यह वीडियो लखीमपुर खीरी का है जहां किसानों ने Crop Price सही न मिलने के  कारण अपने ही धान में आग लगाने की कोशिश की। इस पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है- भाजपा नेता दिन-रात चिल्ला चिल्ला कर कहते हैं। Crop Price मिल रहा है, तो किसान अपने धान में आप क्यों लगा रहा है। आर्यन से फुर्सत मिल गई हो तो जरा यह सवाल भी पूछ लीजिए। 
हालांकि यह सच है किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिल रहा है। मेरी टीम द्वारा भी जब पड़ताल की गई तब किसानों द्वारा यही बताया गया कि उनका धान औने पौने दामों में बेचना पड़ रहा है। इससे ना ही हमारी रोजी-रोटी चल सकती है। और ना ही जीविका सही चल पा रही है सरकार को Crop Price किसान को सही से दिलाना चाहिए। 

सरकार किसान के साथ घोर अन्याय कर रही है किसानों ने यह भी कहा कि वह भाजपा सरकार से आग्रह करती हैं कि धान के दामों की उचित कीमत दिलवाए ताकि किसान ऐसा ना करें।

Share.

Leave A Reply