नई दिल्ली: Chhattisgarh and Sindhu Border पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं उसके हाथ और पैरों को काट डाला गया और उसके सिर को पुलिस द्वारा लगाए गए वेरीकेटर में टांग दिया। गया इस घटना से पूरे सिंधु बॉर्डर पर कोहराम मच गया। 
उधर छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान एक कार ने भीड़ को कुचल दिया। जिसमें अभी तक एक व्यक्ति के मरने की पुष्टि हुई है और कई लोग घायल हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इन घटनाओं पर ट्वीट करते हुए लिखा है की दिल्ली सिंधु बॉर्डर पर पंजाब के दलित युवक की नृशंस हत्या अति दुखद और शर्मनाक है। Chhattisgarh and Sindhu Border.

Chhattisgarh and Sindhu Border incident

पुलिस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करें तथा पंजाब के दलित सीएम लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपये की मदद व सरकारी नौकरी दें। बीएसपी की यह मांग है। 
वही दूसरा ट्वीट करते हुए मायावती ने लिखा है छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना अति दुखद है। जो लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है। कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी दे एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। Chhattisgarh and Sindhu Border.
दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर पत्थलगांव में हुई घटना अत्यंत दुखद है और हृदय विदारक है। इस जघन्य घटना में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। पीड़ित परिवार जनों को मुआवजा व दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। Chhattisgarh and Sindhu Border.
वर्तमान समय में लोगों को गाड़ियों से कुचलने का सिलसिला सा शुरू हो गया है। अभी लखीमपुर खीरी कांड की आग ठंडी भी नहीं हुई है। छत्तीसगढ़ में एक कार ने सैकड़ों लोगों की भीड़ को कुचल दिया। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। 
सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और उन्हें सलाखों के पीछे भेजना चाहिए। इस घटना का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिससे यह आभास होता है कि इंसान के अंदर डर नाम की चीज नहीं रही है। जो इस तरह सैकड़ों की भीड़ में लोगों को कुचलते दिखाई दे रहे हैं। Chhattisgarh and Sindhu Border.
अभी हाल ही में लखीमपुर खीरी में मंत्री पुत्र ने 4 लोगों को गाड़ियों से कुचल कर मार डाला। वहीं छत्तीसगढ़ की इस घटना का लखीमपुर की फिर से याद ताजा कर दी है।  इस तरह की घटनाओं की घोर निंदा करनी चाहिए और सरकारों को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए जो लोग इस घटना के शिकार हुए हैं उनकी मदद करनी चाहिए। Chhattisgarh and Sindhu Border.
Share.

Leave A Reply