Home Latest News BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस की...

BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस की तीसरी लहर से बचाने के लिए हर स्तर पर तैयारी पूरी होनी चाहिए, आइए जाने

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की तरह तीसरी लहर से बचाने के लिए हर स्तर पर तैयारी पूरी होनी चाहिए. बसपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘कोविड-19 रोधी टीकाकरण में जन भागीदारी तभी सुनिश्चित हो सकती है जब टीका आसानी से हर जगह सभी को उपलब्ध हो. वैसे कोरोना वायरस की दूसरी लहर की तरह इसकी तीसरी लहर से बचाने के लिए खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में हर स्तर पर तैयारी पूरी होनी चाहिए. बसपा की सभी राज्य सरकारों से यह मांग है.
उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘‘देश में जनजीवन और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने तथा कोरोना वायरस से उत्पन्न विभिन्न जन समस्याओं के निदान के लिए सभी सरकारों को निष्ठापूर्वक काम करना जरूरी है वरना देश की आत्मर्निभरता और अस्मिता पर असर होने का खतरा है तथा लोगों को फिर बुरे दिन और अधिक परेशान करेंगे.’’
बता दें कि 24 घण्टों में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 336 नये मामले प्रकाश में आए हैं. इसी अवधि में 685 संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार करके डिस्चार्ज किया गया है. वर्तमान में संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 6,019 है। पिछले 24 घण्टों में 2,90,234 कोविड टेस्ट किये गये हैं. राज्य में अब तक कुल 5 करोड़, 44 लाख, 36 हजार, 119 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर में भी निरन्तर वृद्धि हो रही है. यह दर अब बढ़कर 98.4 प्रतिशत हो गई है.
स्क्रीनिंग एवं सर्विलांस अभियान
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड संक्रमण की संभावित तीसरी लहर एवं संचारी रोगों की रोकथाम के सम्बन्ध में प्रदेश के सभी जनपद अभी से सक्रिय होकर प्रभावी प्रयास करें. बच्चों में संचारी रोगों की स्क्रीनिंग एवं सर्विलांस का कार्य अभियान के रूप में संचालित किया जाए. यह अभियान कोरोना सहित वर्षा काल में होने वाले अन्य संचारी रोगों की रोकथाम में अत्यन्त उपयोगी होगा.

Previous articleयूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का फार्मूला क्या होगा, आइए जाने
Next articleयूपी बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here