Arthritis बहुत ही खतरनाक रोग होता है। इस रोग के हो जाने से शरीर के सभी हिस्सों में दर्द होता रहता है। खासकर पैरों और हाथों में बहुत ही ज्यादा दर्द होता है।  इसके साथ ही जहां पर हड्डी के जोड़ होते हैं वहां पर काफी दर्द होता है। 
Arthritis से पीड़ित व्यक्ति को चलने फिरने में बहुत ही समस्या उत्पन्न होती है।  कभी-कभी गठिया रोग से पीड़ित व्यक्ति चलने फिरने में असमर्थ हो जाता है। यहां तक गठिया रोग से पीड़ित व्यक्ति के हाथ और पैरों के जोड़ टेढ़े मेढ़े हो जाते हैं।
 व्यक्ति सीधा होकर चल नहीं पाता है। गठिया रोग का होना शरीर के लिए काफी हानिकारक माना जाता है। गठिया रोग मुख्यतः दो प्रकार का होता है। इसलिए इसे आसानी से डॉक्टर भी पहचान नहीं पाते हैं। 
अगर Arthritis की शिकायत हो तो सर्वप्रथम डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए और उचित इलाज लेना शुरू कर देना चाहिए नहीं तो इसके परिणाम काफी दुखदाई होते हैं।

Arthritis (गठिया रोग) का रामबाण अचूक उपाय

Arthritis का एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपचार आज बताने जा रहा हूं। यह उपचार गठिया रोग के लिए बहुत ही ज्यादा कारगर माना जाता है। और इस उपचार के लिए किसी तरह का कोई विशेष खर्च भी नहीं होता है। 
गठिया रोग के उपचार के लिए एक गिलास ताजा पानी लेकर उसमें एक पूरा नींबू निचोड़ लें। इसके बाद उसे कुछ देर के लिए रख दें। सुबह उठकर खाली पेट पी ले। ऐसा करने से कुछ दिन में ही गठिया रोग पूर्ण रूप से ठीक हो जाता है।
नोट-उपचार का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श अवश्य ले लें।
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!