कानपुर : आज कानपुर से सपा के अध्यक्ष Akhilesh Yadav’s Vijay Rath Yatra निकाली है। उनका कहना है कि उनकी रथयात्रा पूरे प्रदेश में जाएगी। अखिलेश यादव की रथ यात्रा की भीड़ को देखकर दूसरी पार्टियों में काफी हलचल मची हुई है। Akhilesh Yadav’s Vijay Rath Yatra के साथ में भारी संख्या में युवाओं सहित लोग जुड़े हुए हैं और इस चीज को बताया नहीं आपके द्वारा खुद देखा जा सकता है। 
इतनी भारी संख्या में भीड़ अखिलेश यादव को शायद मुख्यमंत्री बनाने के लिए पर्याप्त मानी जा रही है। भाजपा सहित अन्य पार्टियां भी इतनी भीड़ देखकर उलझन में हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि कांशी राम परिनिर्वाण दिवस पर मायावती द्वारा संबोधित कार्यक्रम में भी बहुत ही भारी संख्या में भीड़ देखने को मिली थी। 
वही प्रियंका गांधी द्वारा बनारस में किए गए एक आयोजन में भी भारी संख्या में भीड़ दिखाई दी थी। भीड़ के साथ सपा, बसपा और कांग्रेस अपना दमखम दिखा चुकी है और दिखा भी रही है। भाजपा में कितना दम है यह देखना अभी बाकी है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में काबिज है और उसके साथ और भी ज्यादा भीड़ हो सकती है।
किंतु लखीमपुर खीरी जैसे कांड ने भाजपा को काफी परेशान कर रखा है। जहां अभी भी भारतीय जनता पार्टी के राज्य गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा जा रहा है और पार्टी अभी भी उन्हें संरक्षण दिए हुए हैं। जबकि आरोपी गृह राज्य मंत्री के पुत्र को हिरासत में लेकर 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भी ले लिया गया है। 
भाजपा को अपना अतीत देखते हुए राज्य गृह मंत्री को सस्पेंड करना चाहिए या फिर उनसे इस्तीफा मांगना चाहिए। इसी में भारतीय जनता पार्टी की भलाई दिखाई दे रही है। अन्यथा उत्तर प्रदेश का गणित इस बार काफी बदलता हुआ दिखाई दे रहा है। 
Akhilesh Yadav’s Vijay Rath Yatra के साथ में इतनी भारी संख्या में भीड़ इस बात का संकेत दे रही है कि भारतीय जनता पार्टी को भारी खतरा हो सकता है। वह उत्तर प्रदेश से बेदखल भी हो सकती है। हालांकि इस संबंध में कल दिल्ली में एक गोपनीय मीटिंग भी आयोजित की गई जिसमें मुख्य रुप से ऐसा माना जा रहा है। 

उत्तर के उत्तर प्रदेश के हालातों पर चर्चा की गई। हालांकि Akhilesh Yadav’s Vijay Rath Yatra बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और यह विजय रथ विजय प्राप्त कर पाता है या नहीं कर पाता है। यह तो समय बताएगा किंतु इस समय Akhilesh Yadav’s Vijay Rath Yatra काफी जोश में दिखाई दे रहे हैं और उनके साथ काफी संख्या में भीड़ भी दिखाई दे रही है। अखिलेश यादव ने अपनी ट्वीट करते हुए लिखा है। हमारे साथ में नौजवानों के जोश की बयार है बंधी मुठ्ठी में उमड़ा बदलाव का इंकलाब है।

Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!