Home Latest News 4 साल की बच्ची के साथ रेप और फिर हत्या मामले में...

4 साल की बच्ची के साथ रेप और फिर हत्या मामले में जयपुर ग्रामीण पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई

नरेना में 4 साल की बच्ची के साथ रेप और फिर हत्या मामले में जयपुर ग्रामीण पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने आरोपी सुरेश बलाई को गिरफ्तार कर लिया है. जयपुर ग्रामीण के थाना नरैना में चार साल की मासूम के अपहरण कर बलात्कार व हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था. जिसमें नरेना व आसपास के क्षेत्र के लोगों द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नरैना सीएचसी पर कल रात से ही धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. घटना की गंभीरता को देखते हुए जयपुर ग्रामीण एसपी ने कई टीमें गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए थे. पुलिस को आरोपी सुरेश बलाई को 24 घंटे के अन्दर गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.
दरअसल, 12 अगस्त को बच्ची के पिता द्वारा बच्ची के अपहरण की नरैना थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. इसके बाद तालाब में तैरता हुआ बच्ची का मृत शरीर मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई थी. ऐसे में ग्रामीणों द्वारा भी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए धरना प्रदर्शन किया गया था. मृत बालिका का पोस्टमार्टम करवाया गया तो उसमें बलात्कार कर हत्या करने का खुलासा हुआ था.
पुलिस टीम को कैसे मिली सफलता
मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जयपुर ग्रामीण एसपी ने पुलिस अधिकारियों की टीम गठित की. पुलिस की टीमों ने साइबर तकनीकी और पारम्परिक पुलिस तरीकों का उपयोग कर 24 घंटे के भीतर आरोपी सुरेश कुमार बलाई को धर दबोचा. उसे दूदू के लापोड़िया गांव के खेतों में खड़ी फसल के बीच से गिरफ्तार किया गया.
कई पुलिसकर्मियों की टीम लगी थी जांच में
इस मामले के पर्दाफाश के लिए तीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, तीन पुलिस उप अधीक्षक, लगभग 20 थानों के थानाधिकारी समेत करीब 600 पुलिस कार्मिकों को लगाया गया था. इस अभियान में कोरोना काल में ग्राम स्तर पर चलाये गये अभियान मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी के अन्तर्गत गठित वाट्सअप ग्रुप की महत्वपूर्ण भूमिका रही. पहले तो टीमों द्वारा मेहनत करके आरोपी को नामजद किया गया. नामजद करने के बाद पुलिस टीमें जब लगातार मुल्जिम का पीछा कर रही थी तब आरोपी बार- बार छुपने के लिए स्थान बदल रहा था.

Previous articleमध्य प्रदेश के इंदौर में कथित प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक ने आत्महत्या कर ली
Next articleबैंक अधिकारी बनकर आम लोगों के खाते से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को उत्तराखंड एसटीएफ पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here