Home Latest News उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में बुधवार शाम तीन...

उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में बुधवार शाम तीन लोगों की जहरीली शराब पीने से हुई मौत से हड़कंप मच गया

उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में बुधवार शाम तीन लोगों की जहरीली शराब पीने से हुई मौत से हड़कंप मच गया. पुलिस के मुताबिक, मरने वाले तीनों लोग कोतवाली जेवर क्षेत्र में कस्बा में स्थित झुग्गी झोपड़ी में रहते थे और वह कूड़ा बीनने का काम करते थे. वहीं, कोतवाली जेवर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. यही नहीं, तीनों लोगों की मौत से अलीगढ़ में हुए जहरीली शराब कांड का कनेक्‍शन भी निकलकर सामने आ रहा है.
पुलिस के मुताबिक, अलीगढ़ के लोहागढ़ गांव के रहने वाले विजय कुमार (25 वर्ष), गांव भंडा (जिला मथुरा) निवासी जुग्गो (27 वर्ष) और विज्जो( 30 वर्ष) करीब 15 वर्षों से जेवर कस्बे के ईदगाह रोड और नगर पंचायत कार्यालय के पास अलग-अलग स्थानों पर झोपड़ी बनाकर रहते थे. इसके साथ ये तीनों अपने परिवार की महिला और बच्चों के साथ जेवर व आसपास के गांव से गंदगी के ढेरों से प्लास्टिक की बोतल समेत अन्य सामान उठाकर उसे बेचते थे. इस सिलसिले में तीनों अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र के गांव पुरैना में कूड़ा बीनने पहुंचे थे. इस दौरान उनको एक गढ्ढे में देसी शराब के पव्वे दबे दिखाई दिये. इसके बाद वहीं तीनों ने शराब पी और फिर जेवर लौटने लगे.
विजय ने सबसे पहले तोड़ा दम और फिर…
अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र के गांव पुरैना से शराब पीने के बाद जेवर लौटे ही विजय की तबीयत खराब होने लगी. इसके बाद परिजन उसे जेवर के सरकारी अस्‍पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. यही नहीं, इस दौरान विजय के साथ जुग्गो और विज्जो (दोनों सगे भाई) भी नशे की हालत में अस्‍पताल पहुंचे गए थे. इसके बाद डॉक्‍टरों ने उनकी हालत को देखते हुए तत्‍काल हायर सेंटर रेफर कर दिया, लेकिन दोनों भाई इलाज करवाने से इनकार करते रहे. हालांकि वह परिजनों के समझाने के बाद जिला अस्‍पताल जाने के लिए तैयार हो गए, लेकिन रास्‍ते में दोनों की हालत बिगड़ गई. इस बीच डॉक्‍टरों ने उन्‍हें दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल रेफर कर दिया. इस बारे में ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक ने कहा कि जुग्गो और विज्जो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने तीनों के शव पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजे हैं, ताकि मौत का असली कारण पता चल सके.
बिना रेपर के थे करीब 60 पव्‍वे
पुलिस के मुताबिक, तीनों युवकों को अलीगढ़ के टप्पल क्षेत्र के गांव पुरैना से करीब 60 पव्‍वे बिना रेपर के मिले थे. इसके साथ अलीगढ़ जहरीली शराब कांड से इसके कनेक्‍शन सामने आ रहा है. बता दें कि कुछ महीने पहले अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत होने से प्रशासन और शासन हिल गया था. वहीं, पुलिस को आशंका है कि शराब तस्‍करों ने इसे कूड़े के ढेर में छुपा दिया होगा. वहीं, अलीगढ़ पुलिस और आबकारी विभाग इसकी जांच में जुट गया है.

Previous articleपूर्वी बिहार में बाढ़ की स्थिति लगातार भयावह हो रही, गंगा और कोसी नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि…
Next articleजूते के डिब्बे में क्यों रखी जाती है इस तरह की पुड़िया कभी सोचा है आपने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here