Home Latest News उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 31 नए मरीज मिले और एक...

उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 31 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई

उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 31 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 42 हजार 637 हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 7373 पहुंच गया है। कोरोना के खिलाफ जंग में आज 1.19 लाख लोगों को टीका लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को देहरादून में सर्वाधिक चार नए मरीज मिले जबकि अन्य सभी जिलों में इससे कम मरीज मिले हैं।
राज्य के अस्पतालों से कुल 19 हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए जबकि तकरीबन इतने ही सैंपलों की जांच की गई। विभिन्न अस्पतालों में इलाज व आइसोलेशन में रह रहे 41 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया जिससे अब राज्य में ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 28 हजार से अधिक हो गई है।
राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या महज 330 रह गई है। राज्य में संक्रमण की दर 0.16 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत हो गई है। राज्य में मंगलवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण किया गया। बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को कुल एक लाख 19 हजार लोगों को टीके लगाए गए। इसके साथ ही राज्य में पहली डोज लगाने वालों की संख्या 56 हजार जबकि दोनों डोज लगाने वालों की संख्या 17 लाख से अधिक हो गई है।
कोरोना का एक मरीज मिला, एसटीएच खाली
हल्द्वानी। जिले में कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला नहीं के बराबर रह गया है। मंगलवार को कोरोना का एक मरीज मिला। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि सैंपलिंग ज्यादा से ज्यादा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उधर एसटीएच भी कोरोना मरीजों से पूरी तरह से खाली हो गया है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि जनरल बीसी जोशी कोविड अस्पताल में तीन कोरोना के मरीज भर्ती है। सभी की हालत में सुधार हो रहा है।

Previous articleदिल्ली के छतरपुर में सीडीआर चौक के पास बीच सड़क पर बने एक धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने के आरोप में मेहरौली थाना पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया
Next articleमुजफ्फरपुर जिले के पारू के बीजेपी विधायक अशोक कुमार सिंह को जान से मारने की धमकी दी गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here