Home Latest News बिहार के नवादा जिले में बुखार से एक ही परिवार के 4...

बिहार के नवादा जिले में बुखार से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत

बिहार के नवादा जिले में बुखार से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई है. घटना गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बारातांड गांव की है, जहां बुखार से एक हफ्ता पूर्व ही अलग-अलग दिनों में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हुई थी. मेडिकल टीम के जांच के बाद दो लोगों को गंभीर हालत में नवादा सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. बेहतर इलाज के लिए एक महिला को पावापुरी रिम्स रेफर कर दिया गया था, जहां उनकी सोमवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई. एक बच्ची का अभी भी सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. सदर अस्पताल के डॉक्टरों की एक बड़ी टीम बच्ची का इलाज कर रही है.
गंभीर रूप से बुखार से पीड़ित लोगों का नवादा सदर अस्पताल में अस्पताल के बड़े डॉक्टर की टीम इलाज़ कर रही है, जिसमें शुरुआती दौर में बच्ची को सिर दर्द और तेज बुखार से पीड़ित पाया गया है. बच्‍ची में टायफाइड भी पाया गया है. खून में हीमोग्लोबिन की भी कमी पाई गई है. अस्पताल में बाहर से दवा लाकर इलाज किया जा रहा है. अस्पताल के डॉक्टरों ने इसे पीएमसीएच रेफर कर दिया था, मगर मरीज के परिजन जाने को तैयार नही थे. ऐसे में बच्ची का रात से ही कड़ी निगरानी में इलाज शुरू है.
पूरा परिवार भयभीत
नवादा जिले के बारातांड गांव के रामविलास राम की तीन बेटियों रिंकी कुमारी, करिश्मा कुमारी, लालो कुमारी और उनकी भाभी सोनम देवी की अब तक मौत हो चुकी है. निभा कुमारी अभी भी इलाजरत है. इस घटना के बाद परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. परिवार के सभी सदस्य भय के माहौल में जी रहे हैं.
डीएम ने पीड़ित के गांव का किया दौरा
एक के बाद एक कुल 4 लोगों की मौत होने के बाद जिलाधिकारी यशपाल मीणा पीड़ित के गांव बारातांड पहुंचे. मेडिकल की एक बड़ी टीम को लेकर पहुंचे डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने इलाके के पानी को भी जांचने के आदेश दिए हैं. साथ ही साथ पूरे गांव में लोगों को शत प्रतिशत कोरोना वैक्सीन देने का निर्देश दिया है. पूरे गांव को एक बार फिर से जरूरी जांच करने का भी आदेश दिया है. गांव में एक मेडिकल टीम पैनी नजर रखे हुए है.

Previous articleमारुति वैन को सामने से आ रही तेज रफ्तार अर्टिगा कार ने टक्कर मार दी हादसे में 3 लोगों की मौत
Next articleबिहार में बाढ़ की भयावहता लगातार जारी पटना से लेकर कहलगांव तक गंगा उफनाई हुई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here