Home Astrology नाम के पहले अक्षर से जाने अपना राशिफल, जानिए क्या लिखा है...

नाम के पहले अक्षर से जाने अपना राशिफल, जानिए क्या लिखा है आपके हाथों की लकीरों में

हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
नए काम की शुरुआत के लिए दिन लाभदायक रहेगा। फिर भी पैसों से संबंधित व्यवहार अपनी क्षमता के अनुसार ही करें। किसी भी प्रकार के वहम में ना पड़ें। किसी विशिष्ट सामाजिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
आज जरूरी काम पूरे होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। व्यापार में आप उन्नति हासिल करेंगे। पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी। परिवारजनों के साथ थोड़ा समय बिताने से रिश्तों में बहुत सुधार आएगा। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। अतीत की बातें भूलेंगे तभी भविष्य पर नजर जमा पाएंगे।
मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
आप बड़े ही नेक दिल इंसान है लेकिन कई बार लोग आपकी नेकी का गलत फायदा उठा लेते है। सहकर्मी आपका विरोध कर सकते हैं। पढ़ाई में सफल होने के लिए एक्स्ट्रॉ कोचिंग लेना मददगार रहेगा। सरकारी सेवारत लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं। किसी भी काम में जल्दीबाजी ना करें अन्यथा भविष्य में परेशानियां खड़ी हो सकती है।
कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
जीवनसाथी के साथ प्यार व भरोसा बढ़ेगा, संबंध पहले से कहीं अधिक मजबूत होगा। आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। घर-परिवार का वातावरण खुशहाल बनेगा। आपकी कोई पर्सनल बात सार्वजनिक हो सकती है इसलिए थोड़ा सावधान रहें। खर्चों की अधिकता की वजह से चिंता बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
घरेलू संपत्ति से मिलने वाले लाभ में जो देरी हो रही थी वह समाप्त होगी। पेट के निचले भाग में दर्द होने की आशंका है, ख्याल रखें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। पुराने निवेश का लाभ मिल सकता है। आज आप कोई भी महत्वपूर्ण फैसला मत लीजिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज मानसिक तौर पर काफी अशांत महसूस करेंगे। कोई पुरानी बात आपके मन को काफी परेशान कर सकती है। पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। मित्रों की सहायता करना पड़ सकती है। विद्यार्थी वर्ग के लोग किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें। प्रसन्नता में कमी रहेगी। दूर से बुरी खबर प्राप्त हो सकती है, धैर्य रखें। विवाद को बढ़ावा न दें। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। किडनी से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
किसी कागजी करवाई के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है। ज्यादा खर्च करने से बचें। आज आप अपने परिवार के साथ और खास तौर पर जीवनसाथी के साथ खूब सारा समय बिताएंगे। मानहानि होने की भी आशंका लग रही है। घर में किसी आनंदोत्सव का आयोजन हो सकता है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
कोई बिगड़ा हुआ काम पूरा हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार आएगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को भारी मुनाफा मिलने की संभावना है। किसी व्यक्ति के झगड़े में न पड़ें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। गाय को हरा चारा दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा। कुछ लोग आपका मजाक उड़ा सकते हैं। आप अपने गुप्त शत्रुओं से संभल कर रहें। दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान महसूस होगी। सहयोगियों की गतिविधियों पर पूरी नजर रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
आपको खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। समस्याओं को गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें। हल्की-फुल्की खासी, जुकाम जैसी समस्या महसूस से सकती है। शाम को कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है। दोस्तों के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप धन बचत करने में भी कामयाब होंगे। अनुचित कार्यों में समय व्यर्थ हो सकता है। स्वास्थ्य पर मौसम का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है इसलिए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें। नए-नए लोगों से मुलाकात हो सकती है परंतु आप अनजान लोगों के ऊपर जल्दी भरोसा ना करें। अचानक आप किसी बात को लेकर भावुक हो सकते हैं।

Previous articleइस तरह से शादी की पहली रात को बनाएं खूबसूरत और हसीन, जानिए ये टिप्स
Next articleबिहार में करीब 17 लाख बिजली उपभोक्ताओं को उनका बिजली बिल नहीं मिल पाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here