Home Latest News इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज...

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले पर होगी आज

10 जुलाई को क्रिकेट की दुनिया में नजरें इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले पर होगी. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा वनडे मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा. इसके अलावा जिम्‍बाब्‍वे और बांग्‍लादेश के बीच हरारे में एकमात्र टेस्‍ट का आज चौथा दिन है.
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, शाम 3.30 बजे से
इंग्लैंड की कामचलाऊ टीम ने पहले वनडे मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की. इंग्लैंड ने मेहमान टीम को 35.2 ओवर में 141 रन पर समेटने के बाद डेविड मलान (नाबाद 68) और जैक क्राउले (नाबाद 58) के बीच दूसरे विकेट के लिये 120 रन की अटूट साझेदारी से यह लक्ष्य महज 21.5 ओवर में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. मलान ने 69 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके लगाये जबकि क्राउले ने 50 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 58 रन बनाये. इंग्लैंड ने एकमात्र विकेट फिल साल्ट (07) के रूप में गंवाया जिन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने आउट किया.
बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे, दोपहर 1 बजे से
बांग्लादेश ने महमूदुल्लाह (नाबाद 150) और तस्किन अहमद (75) रनों की शानदार पारियां और दोनों बल्लेबाजों के बीच नौंवें विकेट के लिए हुई 191 रनों की साझेदारी के दम पर हरारे स्पोटर्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहली पारी में 468 रन बनाए. इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में 276 रन ही बना सकी.तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश टीम ने बिना विकेट खोए 45 रन बना लिए हैं.
जिम्बाब्वे को सलामी बल्लेबाज मिल्टन शुम्बा और ताकुदजवानाशे काइतानो ने ठोस शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े. शुम्बा 41 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बने. सबसे ज्यादा 87 रन काइतानो ने बनाए. उनके अलावा कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 81 रनों की पारी खेली.

Previous articleमारपीट के एक मामले में 27 साल से फरार एक शख्स को जयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleयूपी के नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों को आगामी 12 जुलाई को शपथ ग्रहण करवायी जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here