Home Ajab Gajab 3 ऐसे देश जहां जाना आसान नहीं है, आइए जाने

3 ऐसे देश जहां जाना आसान नहीं है, आइए जाने

आज हम आप लोगों को दुनिया के 3 ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाना आसान नहीं है। इन देशों में जाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
3. ईरान
ईरान दुनिया का तीसरा ऐसा देश है जहां पर जाना आसान नहीं है। ईरान जाने के लिए बहुत ही कम लोगों को वीजा दिया जाता है। कुछ साल पहले से ईरान के साथ पश्चिमी देशों का संबंध उतना अच्छा नहीं है। जिसके कारण ईरान जाने के लिए वीजा मिल पाना काफी मुश्किल होता है। इरान में कोई भी देसी जासूसी ना कर पाए इसलिए ईरान की सरकार अन्य देशों के नागरिकों को वीजा देने से पहले काफी ज्यादा जांच पड़ताल करती है।
2. सऊदी अरब
सऊदी अरब को दुनिया का एक अमीर मुस्लिम देश माना जाता है सऊदी अरब एक अमीर देश होने के साथ-साथ एक खूबसूरत देश भी है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे सऊदी अरब दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां पर जाना आसान नहीं है। दुनिया का हर मुसलमान अपनी जिंदगी में कम से कम एक बार सऊदी अरब जाना जरूर चाहता हैं। सऊदी अरब दुनिया के बहुत ही कम लोगों को अपनी वीजा देता है क्योंकि वह किसी भी प्रकार का लोचा नहीं चाहता है। सऊदी अरब हमेशा अपने देश को सुरक्षित रखना चाहता है यही कारण है कि सऊदी अरब का वीजा इतनी आसानी से नहीं मिलता है।
1. नार्थ कोरिया
नार्थ कोरिया दुनिया का पहला ऐसा देश है। जहां पर जाना आसान नहीं है नार्थ कोरिया का संबंध दुनिया के कई देशों के साथ खराब माना जाता है। यही कारण है कि दुनिया के लोगों को नार्थ कोरिया का वीजा बहुत ही कम दिया जाता है। पश्चिमी देशों के लोगों को नार्थ कोरिया जाने के लिए आसानी से वीजा नहीं मिलता है। नार्थ कोरिया काफी ज्यादा जांच पड़ताल के बाद दूसरे देशों के नागरिकों को अपना वीजा देता है।

Previous articleयह है दुनिया का सबसे बड़ा महासागर
Next articleइन राशियों का भाग्य सातवें आसमान पर रहेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here