Home Latest News 25 जुलाई से शुरू हो हरे सावन के महीने में हर साल...

25 जुलाई से शुरू हो हरे सावन के महीने में हर साल होने वाले कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला

25 जुलाई से शुरू हो हरे सावन के महीने में हर साल होने वाले कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी ने बड़ा फैसला किया था. इसके तहत सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे कोविड प्रोटोकोल के साथ कावड़ यात्रा संपन्न करवाने के निर्देश दिए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदियनाथ ने कांवड़ यात्रा के संबंध में फील्ड के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी मुकुल गोयल समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. इस बैठक में सीएम योगी ने कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियों को परखने के साथ साथ कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश भी दिए है.
इसके साथ ही सीएम योगी ने सभी शिव मंदिरों, शिवालयों, देव मंदिरों और यात्रा मार्गो की साफ सफाई को लेकर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है. मंदिर परिसरों में सफाई के साथ-साथ प्रकाश का भी पूरा इंतजाम करने के निर्देश दिए गए है ताकि कांवड़ियों को जलाभिषेक करने में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. सीएम योगी ने कहा कि कांवड़ियों को कोई दिक्कत ना हो इसका खास ख्याल रखा जाए. सड़कों पर झूलते हुए बिजली के तार ना मिले ताकि किसी भी तरीके का कोई हादसा न हो सके. फील्ड के अफसरों को कोविड प्रोटोकोल का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को कावण समितियों से वार्ता कर सामंजस्य स्थापित करने के लिए कहा है.
बनाया जाएगा स्पेशल हेल्थ डेस्क
कांवड़ यात्रा के दौरान महत्वपूर्ण स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क बनाया जाएगा. इसके अलावा जगह-जगह पर स्वास्थ्य शिविर भी लगाया जाएगा जिससे आपात स्थिती में किसी को भी तुरंत इलाज मिल सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड और हरियाणा राज्य से वार्ता जारी है. सामंजस्य स्थापित कर सुचारू रूप से कांवड़ यात्रा समपन्न करवाने को लेकर लागातार बातचीत की जा रही है.
सीएम योगी ने सावन के शुरू होने से बकरीद के त्योहार को लेकर भी अधिकारियों को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश देते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अलर्ट पर रहने के लिए कहा है.

Previous articleसरयू नदी में स्नान करते समय शुक्रवार को आगरा के एक ही परिवार के छह लोगों की डूबने से मौत
Next articleउत्तर प्रदेश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के बाद अब कोरोना के एक नए स्ट्रेन की एंट्री हो चुकी, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here