Home Astrology ये 4 चीजें घर में लेकर आती हैं भारी संकट

ये 4 चीजें घर में लेकर आती हैं भारी संकट

कई घरों में खुशिया होने के बावजूद एक अलग सी उदासी नज़र आती है. अच्छी खबर आई नहीं कि लोगों की नज़र लग जाती है. अचानक से कोई ऐसी खबर मिल जायेगी जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा. लोगों की नज़र लगना तो मात्र एक भ्रम है. असल में तो घर का वास्तुदोष इसका मुख्य कारण होता है. वास्तुदोष के चलते घर में नकरात्मक उर्जा फैल जाती है. खुशिया होने के बावजूद लोग खुश नहीं रह पाते. घर के लोगों के साथ कुछ ना कुछ अप्रिय घटना होती रहती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको 4 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो घर में नकरात्मक उर्जा लेकर आते हैं और अगर इन बातों का ध्यान नहीं दिया गया तो कब आपकी खुशियां धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगी आपको पता भी नहीं चलेगा.
घर की दीवारों पर सीलन
घरों में सीलन दिखना आम बात है. अपने देखा होगा कि सीलन से दीवारों पर अजीब तरह की आकृतियां बन जाती है. इन आकृतियों से नकरात्मक उर्जा फैलती है. वास्तुशास्त्र की मानें तो किसी भी घर में सीलन आना अशुभ माना जाता है. ऐसे घर में सकारात्मक उर्जा का वास नहीं हो पाता. इसलिए आये दिन स्वास्थ्य को लेकर कोई ना कोई परेशानी लगी रहती है. आपके घर में भी अगर सीलन है तो इसे जल्द ठीक करवाएं.
सूखे हुए पेड़-पौधे
घर में लगे पेड़-पौधों का सकरात्मक उर्जा का संचालन करने में बड़ा हाथ होता है. सूखे हुए पौधों को घर में नहीं रखना चाहिए. पौधे जीवन का प्रतीक होते हैं. सूखने पर उनकी सुन्दरता चली जाती है और पौधे का सूखना उनके जीवन समाप्ति की ओर इशारा करता है. इसलिए सूखे हुए पौधे को फ़ौरन हटा दें और उसकी जगह हरे-भरे पौधे लगायें. हरे-भरे पौधे घर में पोज़ीटीविटी लाते हैं.
जानवर या पेड़-पौधों के अवशेषों का इस्तेमाल
आजकल के लोग घर की साज-सजावट के लिए मरे हुए जानवर से जुड़ी वस्तुएं या पेड़-पौधों के अवशेषों का इस्तेमाल करते हैं. वास्तु की दृष्टि से देखा जाए तो इन्हें शुभ नहीं माना जाता. ऐसी चीज़ें घर में नकारात्मकता फैलाती हैं. इनका इस्तेमाल ना करें. इंटीरियर डेकोरेशन के लिए आप सींप, शंख या मूंगा की कलाकृतियों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन चीज़ों से घर में पोज़ीटिव एनर्जी आती है और घर का माहौल खुशहाल रहता है. इसके अलावा घर के सामने कोई सूखा पेड़ या ट्रांसफार्मर है तो उसे तुरंत हटवा दें.
प्राचीन वस्तुएं
अक्सर लोग घर की साज-सजावट के लिए प्राचीन वस्तुएं ले आते हैं. लेकिन घर में कभी भी प्राचीन वस्तुओं को नहीं रखना चाहिए. दरअसल, हर प्राचीन वस्तु के साथ कोई न कोई कहानी जुड़ी होती है और इन्हें घर लाने पर उस व्यक्ति की उर्जा भी साथ घर चली आती है जिसकी ये वस्तु है. ऐसी वस्तुएं घर से सकरात्मक उर्जा को दूर करती हैं और नकरात्मक उर्जा को आकर्षित करती हैं. इसलिए जहां तक हो सके घर में प्राचीन वस्तुएं लाने से बचें. भले ही यह दिखने में सुंदर हों लेकिन आपका जीवन बर्बाद कर सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here