Home Latest News बिहार पुलिस के कई जिलों के एक दर्जन से अधिक थानेदारों के...

बिहार पुलिस के कई जिलों के एक दर्जन से अधिक थानेदारों के अलावा 18 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला

बिहार पुलिस मुख्यालय ने पटना, भोजपुर, सासाराम, सारन और औरंगाबाद समेत कई जिलों के एक दर्जन से अधिक थानेदारों के अलावा 18 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है. सबसे अहम बात कि थानाध्यक्षों को उनके जिले से ही नहीं, बल्कि जोन से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने प्रशासनिक दृष्टिकोण से तबादले का कारण बताया है. मगर तबादले की जो सूची है उसे देखकर यह लग रहा है कि उन्हीं थानेदारों का तबादला किया गया है जो बालू घाटों वाले क्षेत्र से आते हैं. ऐसे में यह माना जा रहा है कि बालू माफिया से सांठगांठ के आरोप में मुख्यालय स्तर से इन सभी पर कार्रवाई हुई है. News 18 ने जब इस तबादले को लेकर DGP एस के सिंघल से बात की गई तब उन्होंने इसे अति संवेदनशील मामला बताते हुए अधिक जानकारी देने से मना कर दिया.
तबादले की जो सूची जारी की गई है उसमें भोजपुर के सात, पटना के तीन औरंगाबाद के दो और सारण के एक थानेदार शामिल हैं. पटना से जिन थानेदारों का तबादला किया गया है उनमें पालीगंज थाना प्रभारी सुनील कुमार को सहरसा, बिहटा थाना प्रभारी अवधेश कुमार झा को पूर्णिया और रानी तालाब थाना प्रभारी सतीश सिंह को बेतिया भेज दिया गया है. उधर सारण में पदस्थापित संजय प्रसाद को मुंगेर, दिनेश कुमार दास को दरभंगा, अशोक कुमार को मुंगेर और रामपुकार राम को बेतिया स्थानांतरित किया गया है.
सहार के दारोगा आनंद सिंह को मुजफ्फरपुर स्थानांतरित किया गया
इसी तरह औरंगाबाद के वारुण थानाध्यक्ष राजकुमार का तबादला दरभंगा और दाउदनगर थानाध्यक्ष अरविंद गौतम का तबादला बेगूसराय किया गया है. सबसे ज्यादा तबादला भोजपुर जिले से किया गया है. यहां 7 पुलिस पदाधिकारियों को दूसरी जगह स्थानांतरित किया गया है. कोईलवर थानाध्यक्ष कुंवर प्रसाद गुप्ता को बेगूसराय, संदेश थानाध्यक्ष पंकज कुमार को पूर्वीय क्षेत्र भागलपुर, अजीमाबाद थानाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह को मुज्जफरपुर और चांदी थाना अध्यक्ष विजेंद्र प्रताप सिंह को कोसी क्षेत्र के सहरसा में स्थानांतरित किया गया है. बरहरा के दीप नारायन सिंह को बेगूसराय क्षेत्र और सहार के दारोगा आनंद सिंह को मुजफ्फरपुर स्थानांतरित किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here