Home Latest News गैंगस्टर अमन साहू गिरोह को बड़ा झटका, हथियार के साथ 6 अपराधी...

गैंगस्टर अमन साहू गिरोह को बड़ा झटका, हथियार के साथ 6 अपराधी गिरफ्तार

चतरा : चतरा पुलिस ने गैंगस्टर अमन साहू गैंग को बड़ा झटका दिया है। पुलिस ने लातेहार सहित आसपास के जिलों में विभिन्न आपराधिक वारदातों में शामिल रहे अमन साहू गिरोह के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में हथियार मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक इन अपराधियों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब ये लोग फुलवरिया रेलवे साइडिंग पर फायरिंग करके दहशत फैलाने के इरादे से पहुंचे थे। ये वहां काम बंद कराने के मकसद से पहुंचे थे।
फायरिंग से दहशत फैलाने का इरादा था
एसपी ऋषभ झा ने प्रेस वार्ता में बताया कि ये लोग शाहरूख अंसारी नाम के नामी अपराधी के कहने पर लगातार कोल व्यवसायियों को धमका रहे थे। उनसे रंगदारी वसूलने का काम किया करते थे। चतरा पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने जून 2021 में टंडवा के बसरिया रोड के पास आरकेटीसी कंपनी के दो कर्मियों को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। इसी गिरोह ने विंगलाल पेट्रोल पंप के पास महालक्ष्मी कंपनी के स्टाफ की चलती गाड़ी में फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी। इन दोनों अपराधों का खुलासा करने के लिए पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया था।
फुलवरिया रेलवे साइडिंग पर फायरिंग
इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो मोटरसाइकिल पर सवार छह लोग फुलवरिया रेलवे साइडिंग पर दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग करने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने सूचना के आधार पर दबिश दी। अपराधियों को टंडवा ग्राम के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। आरंभिक पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि वे शाहरूख अंसारी के कहने पर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 141/120 बी और 25-(1-बी) ए/26/ 35 में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरोह के शेष बचे अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी जारी है।
पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया
पुलिस ने मामले में 20 वर्षीय निकी यादव उर्फ आकाश, 20 वर्षीय दिलीप सिंह उर्फ शाका, 23 वर्षीय शिवचंद महतो, 23 वर्षीय राजकुमार तुरी, 23 वर्षीय मणिकांत पांडेय और 20 वर्षीय आकाश करमाली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 25 बोर की 2 पिस्टल, 65 बोर की 4 पिस्टल, 62 बोर की 4 मैगजीन, 65 बोर की 2 मैगजीन, 48 जिंदा कारतूस, 1 पॉवर बैंक, 3 मोबाइल, पैन कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, अपाचे मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधियों को संगीन आपराधिक इतिहास रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here