Home Latest News उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद के सुरियावां ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख पद...

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद के सुरियावां ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख पद की जिम्मेदारी मनरेगा में मजदूरी करने वाली महिला संभालेगी

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद के सुरियावां ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख पद की जिम्मेदारी मनरेगा में मजदूरी करने वाली महिला संभालेगी. बीजेपी से ब्लॉक प्रमुख पद की प्रत्याशी अनीता गौतम निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुनी गई है. उनके पति भी मनरेगा मजदूर हैं. शायद इसलिए ही कहते हैं कि लोकतंत्र की यही सबसे बड़ी खूबसूरती है कि यहां सभी को बराबर अवसर मिलता है. गरीब तबके की अनीता अब गरीबों तक विकास का उजाला लेकर पहुंचेंगी.
भदोही जनपद के सुरियावां ब्लॉक क्षेत्र के चौगुना गांव की रहने वाली अनीता गौतम और उनके पति पेशे से मनरेगा के मजदूर हैं, कड़ी मेहनत कर किसी तरह इनका गुजर-बसर चलता आया है. उन्होंने कभी भी सपने में नहीं सोचा था कि वह कभी ब्लॉक प्रमुख बन सकती हैं. भारतीय जनता पार्टी की एक बहुत छोटी सी कार्यकर्ता अनीता को बीते दिनों पार्टी ने सुरियावा ब्लॉक से अपना प्रत्याशी घोषित किया और वह सुरियावां ब्लॉक से निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित की गई.
चौमुखी विकास है अनीता का सपना
अनीता का सपना है कि वह अपने क्षेत्र का चौमुखी विकास करें. उनका कहना है कि उन्होंने खुद मजदूरी कर गरीबी का एहसास किया है. गरीबों और जरूरतमंदों का दर्द वह समझती है.
निर्विरोध चुनी गईं अनीता
सुरियावां ब्लॉक प्रमुख के लिए अनुसूचित जाति की महिला पद को लेकर आरक्षण किया गया था. ऐसे में पार्टी ने बहुत छोटी सी कार्यकर्ता अनीता गौतम पर भरोसा जताते हुए उनको टिकट दिया था. लोकतंत्र की यही खूबसूरती है कि अनीता मनरेगा की मजदूर हैं, लेकिन अब उन्हें क्षेत्र पंचायत प्रमुख का ताज मिल गया है. धन, बल एवं बाहुबल के दौर में भी सुरियावां ब्लॉक क्षेत्र से क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिस अनीता को जनादेश दिया, वह पहली बार बीडीसी सदस्य निर्वाचित हुई हैं. भदोही से बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि हमारे महापुरुषों का सपना था कि समाज के सबसे निचले व्यक्ति को भी अवसर मिले. उस सपने को आज भारतीय जनता पार्टी पूरा कर रही है. नरेंद्र मोदी और योगी आदित्य नाथ ‘सबका साथ सबका विकास’ के नारे को साकार कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here