Home Latest News 10 रूपए का पुराना नोट अगर आपके पास भी है तो तुरंत...

10 रूपए का पुराना नोट अगर आपके पास भी है तो तुरंत हो जाएंगे मालामाल, आइए जाने

कोरोना संकट के कारण अगर आपका रोजगार छिन गया है और आपके पास कोई काम नहीं है तो आपके पास घर बैठे तगड़ी कमाई का मौका है. इसमें आपको बहुत बड़ा निवेश भी नहीं करना है. इसके लिए बस आपके पास 10 रुपये का पुराना नोट होना चाहिए. तो फटाफट अपना पर्स, पुरानी दराजें, अलमारियों को खंगालिए और ढूंढिए 10 रुपये का कमाई कराने वाला खास करेंसी नोट. अगर आप 10 रुपये का खास करेंसी नोट ढूंढ पाए तो आप घर बैठे 25,000 रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. बता दें कि कई ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पुराने समय में चलने वाले दुर्लभ करेंसी नोट को बेचकर कमाई कराते हैं.
10 रुपये के नोट में होनी चाहिए ये खासियत
घर बैठे तगड़ी कमाई कराने वाले 10 रुपये के नोट पर अशोक स्तंभ जरूर होना चाहिए. इस 10 रुपये के नोट का चलन काफी पहले होता था. साल 1943 में ब्रिटिश राज के समय ये 10 रुपये का नोट जारी किया गया था. इस नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के हस्‍ताक्षर हैं. इस 10 रुपये के नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ नाव बनी हुई है. इसके अलावा पीछे की तरफ नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा है. अगर आपके पास ये नोट है तो आपको इसे बेचने के लिए घर से बाहर निकलने की भी जरूरत नहीं है.
यहां बेच सकते हैं अपने पुराने करेंसी नोट
खास करेंसी नोट को ढूंढना इतना आसान नहीं है. इसलिए 10 रुपये के नाव वाले नोट के बदले 20-25 हजार रुपये तक मिल सकते हैं. अगर ये नोट आपके पास है तो आप इसे घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इसके अलावा coinbazzar.com भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे कमाने का मौका दे रहा है. ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं. आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट बेच सकते हैं. आपको इनकी साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं. वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही हजारों रुपये कमा सकते है.

Source – news18.com

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here