Home Lifestyle हर रोज सिर्फ 4 बूंदों से घुटनों का दर्द और कमजोरी होगी...

हर रोज सिर्फ 4 बूंदों से घुटनों का दर्द और कमजोरी होगी खत्म

दर्द या पीड़ा एक अप्रिय अनुभव होता है। इसका अनुभव कई बार किसी चोट, ठोकर लगने, किसी के मारने, किसी घाव में नमक या आयोडीन आदि लगने से होता है। अंतर्राष्ट्रीय पीड़ा अनुसंधान संघ द्वारा दी गई परिभाषा के अनुसार “एक अप्रिय संवेदी और भावनात्मक अनुभव जो वास्तविक या संभावित ऊतक-हानि से संबंधित होता है; या ऐसी हानि के सन्दर्भ से वर्णित किया जा सके- पीड़ा कहलाता है”
आज हम बात करने वाले हैं घी के बारे में, घी का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है, लेकिन क्या आप नाभि में देशी घी लगाने के अद्भुत फायदों के बारे में जानते हैं, आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं, आपको इसके बारे में जानकर हैरानी जरूर होगी, तो चलिए जान लेते हैं।
घी एक अद्भुत मॉइस्चराइजर है जो आपकी त्वचा को स्वस्थ, ग्लोइंग और चमकदार बनाता है, इसके लिए हर रात सोने से पहले नाभि में 4 बूंदे घी कि लगा लें, घी में मौजूडी फैटी एसिड आपकी स्किन को गहराई से हाइड्रेट करने और परतदार त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है।
घी से त्वचा कि मालिश करने से यह उम्र बढ़ने संबंधी लक्षणों को दूर रखता है, यानि कि घी आपको लंबे समय तक जवान रखता है।
अगर हो सके तो रात में सोने से पहले नाभि में घी लगाने के अलावा चेहरे पर भी घी की कुछ बूँदें लगा लें, इससे मुंहासे और पिम्पल्स जैसी समस्याओं में आराम मिलता है।
यदि आप डार्क सर्कल्स से परेशान हैं तो आँखों के नीचे घी से हल्की हल्की मालिश करें, विटामिन से भरपूर होने के कारण जल्दी ही डार्क सर्कल्स दूर हो जाते हैं।
इसके अलावा नाभि में घी लगाने से शरीर की कमजोरी भी दूर होती है, घी का सेवन करने से शरीर ताकतवर और मजबूत बनता है।
इसके अलावा हर रात सोने से पहले नाभि में कुछ बूंदे घी ली लगाकर हल्की हल्की मालिश करने से घुटनों का दर्द भी दूर होने लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here