Home Lifestyle सफ़ेद बालों को काला करने का 100 प्रतिशत आजमाया हुआ प्राकृतिक नुस्खा

सफ़ेद बालों को काला करने का 100 प्रतिशत आजमाया हुआ प्राकृतिक नुस्खा

हम आपको प्राकृतिक विधि से सफ़ेद, बेजान और दोमुहें बालो को 100 प्रतिशत काले करने और बालों में जान भर देने का आयुर्वेदिक नुस्खे के बारे में बताने जा रहा हूँ। इसके इस्तेमाल से आप पा सकेंगे 100 प्रतिशत घने और काले बाल।
जैसे की आप जानते ही होंगे, दोस्तों आज के समय की प्रदूषण से भरी, भागम भाग जिंदगी में हम लोग जो भी खा और पी रहे हैं, वो सब कुछ दुनिया भर के रसायन और कीटनाशक दवाओं के प्रयोग से प्राप्त होता है फिर चाहे वो हरी सब्जियां हों या फिर अनाज। उन्ही के कारण हमारे शरीर पर अनेक रोगों की उत्पत्ति होती है। आज के अपने इस लेख में हम आपको 100 प्रतिशत प्राकृतिक विधि से सफेद बेजान बालों को काला करने और नए निकलने वाले बाल को घना और काले करने के बारे में बता रहे हैं।
प्रयोग में इस्तेमाल होने वाली सामग्री-
1- चाय की पत्ती (घर में प्रयोग होने वाली चाय)
2- मेहँदी पाउडर
3- काले तिल
4- आंवला पाउडर
5- मीठे नीम की पत्तियां
6- काली मिर्च
7- इंडिगो पाउडर (100 प्रतिशत हर्बल होता है।)
इस्तेमाल करने की विधि-
1कप चाय की पत्ती उबाल लें, उसमें 2 कप मेहँदी का पाउडर और 2 कप इंडिगो पाउडर को इस अनुपात में मिलाएं की उसका मिश्रण न तो ज्यादा पतला हो और न ही ज्यादा गाढ़ा हो। मिश्रण तैयार होने के उपरांत उसको सूती कपडे से ढक कर लोहे के बर्तन में 30 मिनट के लिए रख दें। उसके बाद आप इस लेप को अपने बालों पर लगा सकते हैं। लेप लगाने के 30-45 मिनट तक छोड़ दें। उसके बाद आप अपने बालों को साफ़ पानी से धुल लें। आप यकीन नहीं कर पाएंगे अपने बालो की सुंदरता को देखकर। ऐसा करने पर आपके सफ़ेद बाल बिल्कुल काले हो जायेंगे।
दोस्तों अगर आप इस मिश्रण को तैयार कर अपने पास सुरक्षित रखना चाहते हैं जिससे की आप हमेशा इस बेहतरीन नुस्खे का इस्तेमाल कर पाएंगे। दोस्तों अगर आप और भी कारगर मिश्रण तैयार करना चाहते हैं तो जिसके इस्तेमाल से नए निकलने वाले बाल भी 100 प्रतिशत काले निकलेंगे । जिसके लिए आपको ये सामग्री तैयार करनी होगी । 100 ग्राम आंवला पाउडर , 100 ग्राम काले तिल का पाउडर, 30-40 ग्राम मीठा नीम पाउडर, 10 ग्राम काली मिर्च पाउडर 10 ग्राम मेहँदी पाउडर , 20 ग्राम चाय पत्ती का पाउडर इन सभी को इसी अनुपात में मिलकर रख लें। और इस्तेमाल करने से पूर्व रात में लोहे के बर्तन में आवश्यकता के अनुसार भिगो दे जिससे की आयरन भी उसमे सम्मिलित हो जाये। सुबह आप उस लेप को अपने बालों पर लगा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here