Home Entertainment सिर्फ इतिहास रचने के लिए ही बनी है साउथ की ये फिल्में

सिर्फ इतिहास रचने के लिए ही बनी है साउथ की ये फिल्में

दक्षिण भारत के सिनेमा का उपयोग सामूहिक रूप से दक्षिण भारत के पांच अलग-अलग फिल्म उद्योगों: तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और तुलु फिल्म उद्योगों को एक इकाई के रूप में संदर्भित करने के लिए किया जाता है। वे क्रमशः चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, बेंगलुरु और मंगलुरु में स्थित हैं।
7. आइकॉन
इस साल के शुरु में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की अला वैकुण्ठपुरमुलो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया था, ये अल्लू अर्जुन की सबसे हाईएस्ट फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने सिर्फ तेलुगू भाषा में ही पूरे वर्ल्डवाइड में 275 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया है. इस फिल्म के बाद अल्लू अर्जुन आइकॉन में नज़र आने वाले है, जिसे बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ इतिहास रचने के लिए ही बनाया गया है.
6. करिकालन
ये इस साल तमिल की एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है, जिसमें साउथ के बड़े सुपरस्टार विक्रम के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन नजर आने वाले है. हम बात कर रहे है फिल्म करिकालन की. डायरेक्टर ने इस फिल्म को सिर्फ इतिहास रचने के लिए ही बनाया है, जिसके लिए उन्होंने इस फिल्म में विक्रम और अजय देवगन को साथ ला रहे है. दर्शक इस फिल्म के लिए काफी उत्सुक है, वैसे फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से फिल्म पोस्टपोन हो गई है.
5. जान
इस फिल्म को मेकर्स बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने के लिए बना रहे है, क्योंकि वो अपनी इस फिल्म को साउथ के लोकल भाषाओं के साथ-साथ हिंदी भाषा में भी रिलीज कर रहे है. जबकि फिल्म में बाहुबली फेम प्रभास नज़र आने वाले है.
4. मास्टर
इस फिल्म से पहले रिलीज़ हुई बिगिल बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया था, जिसकी वजह से मेकर्स ने इस फिल्म को भी इतिहास रचने के लिए ही बना रहे है. जबकि दूसरे मास्टर को बिगिल से और भी बड़े लेवल पर बना रहे है, क्योंकि फिल्म में विजय सेतुपति विलेन बन रहे है. विजय सेतुपति के चलते ये फिल्म हर तरफ चर्चा में है, जबकि दर्शक इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है.
3. जगामे
असुरन जैसी ऐतिहासिक फिल्म बनाने के बाद धनुष जगामे को भी इतिहास रचने के लिए ही बना है, इस फिल्म को कार्तिक सुब्बाराज बना रहे है, जिसका बजट लगभग 70 करोड़ बताया गया है धनुष की ये फिल्म इस साल 1 मई को रिलीज होने वाली है.
2. KGF चैप्टर 2
ये इस साल की एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है, जिसमें साउथ के सुपरस्टार यश एक बार फिर नजर आने वाले है. हम बात कर रहे है KGF के दूसरे चैप्टर की. इस फिल्म में संजय दत्त विलेन बने हुए है. डायरेक्टर ने इस फिल्म को सिर्फ इतिहास रचने के लिए ही बनाया है, जिसके लिए उन्होंने इस फिल्म में यश और संजय दत्त को साथ ला रहे है. दर्शक इस फिल्म के लिए काफी उत्सुक है, वैसे फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से फिल्म पोस्टपोन हो गई है. फिल्म अब इस साल 23 अक्टूबर को रिलीज़ किया जाएगा.
1. RRR
2017 में प्रभास को लेकर बाहुबली 2 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर एस एस राजामौली अपनी अगली फिल्म जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन को लेकर बना रहे है जो एस एस राजामौली के करियर की 12वीं फिल्म है, राजामौली इस फिल्म को सिर्फ इतिहास रचने के लिए ही बना रहे है क्योंकि फिल्म में बॉलीवुड और साउथ के साथ उन्होंने हॉलीवुड के स्टार्स को भी फाइनल कर लिया है, जो हॉलीवुड सिनेमा के सुपरस्टार है. बता दे कि ये पहली बार तीनों ही सिनेमा के सुपरस्टार एक दूसरे के साथ काम कर रहे है. करीब 400 करोड़ रु में बन रही ये फिल्म अगले साल के 8 जनवरी को रिलीज़ होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here