Home Latest News साउथैम्पटन : 8 रन बनाकर आउट हुए टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज...

साउथैम्पटन : 8 रन बनाकर आउट हुए टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की पहली पारी में फेल रहे. वे सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए. पूरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो पुजारा एक भी शतक नहीं लगा सके हैं. 9 अर्धशतक जड़ा. अंतिम 6 पारियों की देखें तो वे किसी भी पारी में 25 रन का आंकड़ा नहीं छू सके हैं. यह टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है.
37वें ओवर की दूसरी गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर की बाउंसर पर चेतेश्वर पुजारा ने शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके हेलमेट पर लगी. इसके बाद मेडिकल टीम ने उनका चेकअप किया. लेकिन इसके बाद पुजारा कुछ खास नहीं कर सके. 41वें ओवर की दूसरी गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर वे एलबीडब्ल्यू हुए. अंतिम 4 पारियों की बात करें तो बोल्ट ने उन्हें तीसरी बार आउट किया.
29 पारी में सिर्फ 9 अर्धशतक
चेतेश्वर पुजारा सिर्फ टेस्ट खेलते हैं. ऐसे में उनसे इस फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद की जाती है. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो वे बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. पुजारा 18 मैच की 29 पारी में सिर्फ 9 अर्धशतक लगा सके हैं. 81 रन उनकी सबसे बड़ी पारी है. 28 की औसत से 826 रन बनाए. तीन बार वे शून्य पर आउट हुए हैं. ऐसे में अगर दूसरी पारी में पुजारा को बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो वे बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.
रोहित और गिल अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके
टॉस हारकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की. रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. दोनों ने तीसरी बार अर्धशतकीय साझेदारी की. रोहित को काइल जेमिसन ने जबकि गिल को वैगनर ने आउट किया. दोनों बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके. टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक 52 ओवर में तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे. विराट कोहली 28 और अजिंक्य रहाणे 8 रन बनाकर खेल रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here