Home Health Tips सभी रोगों का रामबाण इलाज है यह जूस

सभी रोगों का रामबाण इलाज है यह जूस

गेहूं मध्य पूर्व के लेवांत क्षेत्र से आई एक घास है जिसकी खेती दुनिया भर में की जाती है। विश्व भर में, भोजन के लिए उगाई जाने वाली धान्य फसलों मे मक्का के बाद गेहूं दूसरी सबसे ज्यादा उगाई जाने वाले फसल है,
गेहूँ एक ऐसी चीज है जिसके अंदर आयोडीन, सेलेनियम, आयरन, और विटामिन ए बी और सी और ई भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो मनुष्य के शरीर में सभी चीजों की पूर्ति करते हैं। लेकिन अगर इसका जूस बनाकर पिया जाए तो यह और भी फायदेमंद है जब गेहूं बोने के 8 से 10 दिन बाद जब गेहूं का पौधा निकलता है तब उसका जूस बनाकर किया जाए तो मनुष्य में कई रोगों को लड़ने की क्षमता प्रदान करता है। आज हम आपको बताएंगे कि गेहूं का पौधा और इस का जूस किस तरह से हर रोग का इलाज करता है।
1. मोटापा
गेहूं बोने के 10 दिन बाद जब इसका पौधा निकलता है तो इसमें फाइबर की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है। तब इसके जूस का सेवन करने से शरीर में मौजूद टॉक्सिक को यह कम कर देता है क्योंकि उस समय इसमें क्लोरोफिल की मात्रा मौजूद होती है। जो मोटापे को कुछ हफ्तों में कम कर देता है।
2. मसूड़े
नियमित गेहूं के जूस का कुर्ला करने से मुंह की बदबू और मसूड़ों और दांतो के कई रोगों से छुटकारा दिलाता है।
3. कब्ज
रोज सुबह खाली पेट इस जूस की एक घूंट पीने से कब्ज जैसी समस्या से छुटकारा मिला रहता है।
4. पाचन तंत्र
इस जूस का इस्तेमाल करने से मनुष्य के शरीर का पाचन तंत्र स्वस्थ अवस्था में रहता है और पेट में एसिड और गैस की समस्या को कम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here