Home Latest News संयुक्‍त अरब अमीरात यानी यूएई में काम करने वाले भारतीयों के लिए...

संयुक्‍त अरब अमीरात यानी यूएई में काम करने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी 23 जून से शुरू होंगी फ्लाइट की सेवाएं

संयुक्‍त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) में काम करने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, दुबई की कंपनी अमीरात एयरलाइंस (Emirates Airline) ने 23 जून से भारत से फ्लाइट्स को फिर से शुरू करने की घोषणा की है. दुबई की आपदा प्रबंधन कमिटी ने कोरोना वैक्‍सीन लगवा चुके भारत, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया के लोगों को यूएई में अपने घर आने की अनुमति दे दी.
अमीरात एयरलाइंस ने ट्वीट कर कहा कि वह भारत, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया के यात्रियों को अनुमति दिए जाने के फैसले का स्‍वागत करती है. प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 23 जून से पैसेंजर फ्लाइट्स की शुरुआत करने जा रही है.
भारत से दुबई यात्रा के लिए रखी गई हैं ये शर्तें
1. उन्‍हीं भारतीयों को यात्रा आने की अनुमति दी जाएगी जिन्‍होंने संयुक्‍त अरब अमीरात में स्‍वीकृत कोरोना टीका को लगवाया है.
2. भारतीय नागरिकों को अपनी फ्लाइट से 48 घंटे के अंदर लिए गए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को दिखाना होगा.
3. यात्रियों को यात्रा से 4 घंटे पहले रैपिड पीसीआर टेस्‍ट कराना होगा. क्‍यूआर कोड वाले टेस्‍ट रिजल्‍ट सर्टिफिकेट ही मान्य होंगे.
4. दुबई एयरपोर्ट पर उतरने पर सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से पीसीआर टेस्‍ट कराना होगा। यात्रियों को पीसीआर टेस्‍ट का रिजल्‍ट आने तक संस्‍थागत क्‍वारंटाइन में जाना होगा। इसमें करीब 24 घंटे का समय लग सकता है।
5. दुबई एयरपोर्ट पहुंचने पर वहां भी पीसीआर टेस्‍ट कराना होगा.
6. दुबई पहुंचकर भारतीयों को पीसीआर टेस्‍ट का रिजल्‍ट आने तक संस्‍थागत क्‍वारंटाइन में जाना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here