Home Lifestyle लड़कियां इतने नखरे क्यों दिखाती हैं? आइए जाने

लड़कियां इतने नखरे क्यों दिखाती हैं? आइए जाने

लड़कियों के बड़े नखरे होते हैं’ ये कहावत आप ने कई बार सुनी होगी. शायद आप ने बहुत सी लड़कियों के नखरे देखे भी होंगे. एक लड़की के लिए बॉयफ्रेंड बनाना या हस्बैंड चुनना बड़ा आसान काम होता हैं. वहीं लड़कों को इसी काम के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते हैं. इसकी कई सारी वजहें होती हैं. एक लड़की जो कई लड़को को रिजेक्ट करती हैं उसकी कुछ ख़ास वजहें होती हैं. ऐसे में आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि आखिर वो कौन से कारण हैं जिसकी वजह से आजकल लड़कियों के इतने सारे नखरे होते हैं.
1. लड़कियों के सामने हमेशा लड़कों की लाइन लगी रहती हैं. मतलब एक लड़की के पीछे 10 लड़के खड़े होते हैं. इसलिए उसे आप की कोई ख़ास जरूरत नहीं होती हैं. वो ये बात अच्छे से जानती हैं कि यदि आप ना भी मिले तो उन्हें बहुत जल्द कोई दूसरा आसानी से मिल जाएगा. खासकर जब लड़की सुंदर हो तो उसे अपने ब्रेकअप की रद्दीभर भी परवाह नहीं होती हैं. इसलिए वो इतना भाव खाती हैं और बॉयफ्रेंड या हस्बैंड सिलेक्ट करने में नखरे करती हैं.
2. लड़की जैसे ही जवानी की दहलीज पर कदम रखती हैं वैसे ही अपने सपनों के राजकुमार के बारे में सोचने लगती हैं. वो मन ही मन सोच लेती हैं कि मेरा होने वाली पति या बॉयफ्रेंड कैसा होगा और उसमे क्या क्या खूबियाँ होगी. ऐसे में वो हमेशा उस परफेक्ट लड़के को ढूंढती रहती हैं और इस चक्कर में कई दुसरे लड़को को रिजेक्ट करती चली जाती हैं.
3. कुछ लड़कियों को ऐशो आराम वाली जिंदगी पसंद होती हैं. उनका सोचना होता हैं कि एक अमीर बॉयफ्रेंड या पति तलाश कर लो. इसके बाद बिना किसी मेहनत के जिंदगीभर बैठ के खाओ और ऐश करो. इस वजह से वो कम पैसे वाले लड़कों को ज्यादा घास नहीं डालती हैं.
4. कुछ लड़कियों को मन की सुंदरता से ज्यादा तन की सुंदरता भांति हैं. ऐसे में वो सिर्फ हैंडसैम और अच्छी बॉडी वाले लड़के को ही बॉयफ्रेंड या हस्बैंड बनाना पसंद करती हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह सोशल मीडिया का ज़माना भी हैं. यहाँ हर कोई अपने पार्टनर की सुंदर दिखने वाली फोटोज सोशल मीडिया पर पोस्ट करना चाहता हैं. ताकि उसे ज्यादा से ज्यादा लाइक्स और तारीफ़ वाली कमेंट मिले. इसलिए एक तरह से आप कह सकते हैं लड़कियां शो ऑफ के लिए गुड लूकिंग बंदा तलाशती हैं.
5. जो लड़कियां दिखने में बेहद सुंदर होती हैं उन्हें अपने हुस्न का घमंड भी होता हैं. वो खुद को जन्नत की परी समझती हैं. इसलिए वो ऐसी ही किसी ऐरे गेरे लड़के को अपना लव पार्टनर नहीं बनाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here