Home Health Tips ये 3 कसरत करने से 1 महीने में दिखने लगेंगे ऐसे चमत्कारी...

ये 3 कसरत करने से 1 महीने में दिखने लगेंगे ऐसे चमत्कारी फायदे की जानकर चौक जाएंगे

सबसे पहले अपने शरीर पर अच्छी तरहां से तेल लगाकर मालिश कर ले,फिरअपने दोनों हाथों को जमीन पर जमा ले,ओर अपने दोनों कंधे के समांतर यानी बराबर रखें तथा अपने दोनों पैरों को भी पास पास थोड़ा अंतर रखकर,अब अपने सारे शरीर को एक सीध में कर ले।तब एक गहरा सांस भरें और धीरे धीरे अपनी सीने को जमीन की ओर अपनी बाहों को कोहनी से बहुत ही धीरे धीरे मोड़ते ओर साथ ही दोनों कोहनियों को अपने सीने की ओर लगाकर ही जमीन तक आये,अब कुछ देर यही रुके ओर अब इसी पोजिशन में रहते हुए अपने शरीर को अपने दोनों पंजों से धकेलते हुए अपने सिर की ओर ही आगे को बढ़ना है और अपने दोनों हाथ को भी कोहनी से मोड़े मोड़े ही आगे की ओर शरीर को धकेलो,इस सारी मुद्रा में सारा शरीर पैरों से लेकर सिर तक एक ही सीध में जमीन से कुछ ही ऊपर को रहता हुआ, जरा सा आगे को बढ़ाना है,तब इसी अवस्था मे लगभग सारा शरीर एक सीध में हो जाएगा और आपकी नाक जमीन से कुछ इंच ही ऊपर रह कर लगी सी हो जाएगी और फिर वहीं रुक कर रुकना भी है,
हमारे जीवन शैली की वजह से बहुत आम हो गई है। हर तीन लोगों में से एक मोटापा से परेशान है। इसके अलावा, जब भी वजन बढ़ता है, तो उनके आकार और हिप्स के भाग को पहले उठाया जाता है, और जिसके कारण उनके शरीर का आकार और मुद्रा खराब हो जाती है।
रस्सी कूदें – जांघ पर जमा अतिरिक्त वसा को कम करने के लिए नियमित रूप से रस्सी कूदना रखें। यह एक बहुत ही सरल अभ्यास है। आप इसके बजाय भी चला सकते हैं चलने से जांघ पर दबाव और वसा में कमी आएगी।
साइकिल चलाना – यह अभ्यास थाई व्यंजनों की वसा सामग्री को कम करने में मदद करेगा। ये अभ्यास शरीर को आकार देने में भी मदद करेंगे। जमीन पर अपने पेट पर सो जाओ और अपना पैर 90 डिग्री पर ले जाएं। फिर एक साइकिल की तरह पैर चलाओ। इसे 1 मिनट के लिए करके और धीरे-धीरे अपने पैर को कम करके करें। इस प्रक्रिया को 5 बार दोहराए।
गहरे स्क्वाट – अपने दोनों पैरो पर खड़े हो जाओ। अपने चेहरे के खिलाफ अपने 12-इंच हाथ पर हाथ लें। गहरी सांस लें और अपने घुटनों को फोल्ड करें। एक 90 डिग्री कोण बनाओ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here