Home Lifestyle ये बातें महिलाओ को ना कहनी चाहिए ना शेयर करनी चाहिए।

ये बातें महिलाओ को ना कहनी चाहिए ना शेयर करनी चाहिए।

आइये हम जाने वो बातें जिन्हे हमे ना महिलाओ को ना कहनी चाहिए ना शेयर करनी चाहिए।
उनके दोस्तों पर टोका टिपण्णी
महिलाये पुरुषो की तुलना में रिश्ते को ज़्यादा बेहतर तरीके से निभाती है और उन्हें ज़्यादा बेहतर तरीके से सारे रिश्तो में सामंजस्य बनाना आता है और ऐसे में अगर आप अपनी गर्ल फ्रेंड या वाइफ को उनके दोस्तों से दुरी बनाने के लिए कहते है तो यह आप दोनों के रिश्तो में तनाव ला सकता है क्योंकि महिलाओ को सारे रिश्ते पसंद होते है और हरेक रिश्ते की अपनी जगह होती है।
बाद में बात करते हैं
यह एक सच है कि महिलाये पुरुष से ज़्यादा मानसिक तौर पर मजबूत होती है मगर साथ साथ वो भावनात्मक रूप से कमजोर भी होती है। उन्हें कब कौन सी बात हर्ट कर दे आपको नहीं पता और अगर आप बातचीत के दौरान बार बार यह कहे कि “बाद में बात करते है” तो सोच का काँटा बहुत तेज़ी से घूमने लगता है और उनका दिमाग अलग अलग के नकारात्मक सोच जैसे “क्यों वह मुझे अनदेखा कर रहा है?”, “वह मुझे धोखा दे रहा है? “, “उसे अब मुझे में कोई दिलचस्पी नहीं है?“, ” आपका कोई चक्कर तो नहीं चल रहा है ? ” इसलिए उसे उचित ध्यान और समय दीजिए, और अगर आप वास्तव में व्यस्त हैं, तो उसे बताएं कि आप क्‍यों व्‍यस्‍त है।
पुराने रिश्तो के बारें में
महिलाओं में असुरक्षा की भावना बहुत होती है और इस भावना के कारण कभी कभी वो तिल का ताड़ बना देती है , उन्हें भी पता नहीं चलता है। रिश्ते की गाडी अच्छी तरह से चले तो भूल कर भी , सपने में भी अपने या उनके पुराने रिश्तो के बारें ना सवाल करें और ना उन्हें बताये। अगर आप उनके पुराने रिश्तो के बारें में सवाल करते है तो उन्हें लगेगा आप उनपर भरोसा नहीं करते और अगर अपने पुराने रिश्तो के बारें में बताते है तो इसका यह मतब निकाला जा सकता है कि आप उनके साथ खुश नहीं है और आप अपने पुराने प्यार को अभी तक भूल नहीं पाए है।
जासूस ना बने
समझदार इंसान और सच्चा रिश्ता वो होता है जहाँ आप दोनों को एक दूसरे पर भरोसा हो और इसलिए आप अपनी महिला पार्टनर पर भरोसा करें। अगर किसी कारणवश वो आपका फोन ना उठा पाए तो तुरंत उसके दोस्तों से , उसके ऑफिस में फ़ोन करके जासूसी या कंसर्न शो करना शुरू ना करें और कभी भी भूल कर भी उनका फ़ोन देखने या उनका मैसेज पढ़ने की भूल करें।
पासवर्ड माँगना
अगर आप कभी भी अपने पार्टनर के सोशल या फ़ोन का पासवर्ड मांगते है तो पहली प्रतिक्रिया यह आएगी कि आपको उन पर शक है और आपको यह भरोसा है कि उनका चक्कर कही और चल रहा है या वो आपसे कोई बात छिपा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here