Home Ajab Gajab ये घरेलू यूज की चीजें आपके शरीर को कर रही है बर्बाद,...

ये घरेलू यूज की चीजें आपके शरीर को कर रही है बर्बाद, विदेशों में पूरी तरह बैन

शराब शरीर को नाश करती है। समाज में बुराई का कारण भी नशा है। इस पर पूरी तरह से रोक लगाए जाने की जरूरत है, ताकि स्वस्थ समाज की स्थापना हो सके। रविवार को श्री दादाबाड़ी जैन मंदिर में आयोजित नशा मुक्त हो समाज विषय पर आयोजित सेमिनार में वक्ताओं ने कही। जैन तेरह पंथ महिला मंडल की ओर से आचार्य तुलसी जन्मशताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में सेमिनार का आयोजन किया गया था।
आज हम आपको तीन ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले है जोकि विदेशों में बैन हो चुकी है, लेकिन यह भारत में गली-गली बिकती है, तो चलिये जानते है इनके बारे में।
1. रेड बुल एनर्जी ड्रिंक
यह एनर्जी ड्रिंक आप में से बहुत सारे लोग पीते होंगे और यह ड्रिंक भारत की गली-गली में बिकता है, लेकिन एनर्जी ड्रिंक के नाम से पी जाने वाली यह ड्रिंक सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक है। इस ड्रिंक को पीने से शरीर में थोड़ा टाइम एनर्जी तो जरूर रहती है लेकिन भविष्य में इसका सेवन डिप्रेशन , हाइपरटेंशन तथा हृदय संबंधी बीमारियों का कारण बनता है।
2. साबुन
लाइफबॉय साबुन भी भारत की हर गली में बिकता है, लेकिन विदेशों के इसे बैन किया हुआ है, क्योंकि रिपोर्ट के मुताबिक यह साबुन त्वचा संबंधी बीमारियां पैदा करता है। इस साबुन का ज्यादा इस्तेमाल जानवरों को नहलाने में किया जाता है।
3. दर्द मिटाने वाली कुछ गोलियां
आपको बतादे की दर्द मिटाने वाली गोलियां विदेशों में बिल्कुल बंद कर दी गई है, क्योंकि यह गोलियां भविष्य में भयंकर बीमारियां होने की संभावना को बढ़ा देती है। यह गोलियां किडनी तथा अन्य कई प्रकार की बीमारियों का कारण बनती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here