Home Latest News यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कार्यवाही में आई तेजी, जानिए क्या...

यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कार्यवाही में आई तेजी, जानिए क्या बोल सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि बच्चों में वायरल बुखार के लिए मेडिसिन किट का 15 जून से वितरण कराया जाए। उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाइज कारपोरेशन द्वारा क्रय की जाने वाली दवाएं कम्पनी रेट पर ही खरीदी जाएं। जिलों में डायलिसिस की सुविधा को सुदृढ़ किया जाए। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को टीम-9 की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन की कार्यवाही से आम जनमानस संतुष्ट है लेकिन अब कोरोना वैक्सीनेशन की कार्रवाई को और तेज किए जाने की जरूरत है।
सीएम ने कहा कि बरसात में बाढ़ एवं विभिन्न बीमारियों की आशंका को देखते हुए वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित हो सकता है। इसलिए वैक्सीनेशन की गति अभी से बढ़ाकर रखनी होगी। जून में प्रतिदिन औसतन 5 लाख वैक्सीन दी जानी चाहिए। जुलाई एवं अगस्त, 2021 में प्रतिदिन 10 लाख वैक्सीन लगाने करने का लक्ष्य होना चाहिए। 21 जून के बाद 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए भी भारत सरकार द्वारा निःशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। इस आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकार द्वारा व्यवस्था की गई सभी वैक्सीन का 21 जून तक उपयोग कर लिया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सूचना विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण के संबंध में जागरूकता के लिए सभी जनपदों में 2 से 3 एलईडी प्रचार वैन की व्यवस्था की जाए। आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट के दौरान लोग मास्क का इस्तेमाल और दो-गज की दूरी का पालन करें। छूट की अवधि में किसी भी स्थल पर अनावश्यक भीड़-भाड़ न हो। इसके लिए पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग की कार्यवाही को व्यापक रूप से बढ़ाया जाए। साथ ही, फुट पेट्रोलिंग भी की जाए। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी स्थापित कोविड हेल्प डेस्क और कोविड केयर सेण्टर निरन्तर संचालित रहने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here