Home Lifestyle महिलाएं और लड़कियां लाखों रुपए में बेच रही पुरानी अंडरवियर और खूब...

महिलाएं और लड़कियां लाखों रुपए में बेच रही पुरानी अंडरवियर और खूब हो रही खरीदारी, जानिए ऐसा क्या है

ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली कई स्टूडेंट्स पढ़ाई व इससे जुड़े खर्चों में लगातार बढ़ोतरी से परेशान हैं। इन खर्चो को ध्यान में रखते हुए वे कही पार्ट टाइम जॉब का सहारा लेते है तो कई बार कुछ और काम करते है। अब हाल ही में यहाँ नेशनल स्टूडेंट मनी ने भी एक सर्वे किया है जिसमे छात्रों को खर्च जुटाने में होने वाली कठिनाइयों पर ध्यान दिया है। इस सर्वे में यह बात सामने आई है कि करीब 80 फीसदी स्टूडेंट्स खर्च जुटाने के लिए बहुत परेशान हो रहे है।

हर 10 में से एक स्टूडेंट ने खुलासा किया है कि वे किस प्रकार से पैसे जुटाने के लिए जोखिम उठा रहे हैं। कई जुए सहित अपने देह का भी सौदा करने से नहीं कतरा रहे हैं। कईयों के तरीके तो बिल्कुल ही विचित्र हैं। नेशनल स्टूडेंट मनी सर्वे में लोगों ने पैसे जुटाने के लिए पांच हताश करने वाले तरीकों को बताया है।
जबकि कई तरीके ऐसे भी है जो बिलकुल हैरान करने वाले है. जैसे एक स्टूडेंट ने बताया कि अपना इस्तेमाल किया हुआ अंडर गार्मेंट्स बेचना भी खर्च का पैसा जुटाने का एक साधन है। जी हाँ, उसने यह भी बताया कि 15 पाउंड में अंडरवियर ट्रेडिंग वेबसाइट की सबस्क्रिप्शन मिल जाती है। जहाँ व्यक्तिगत चीजों को बेचने के कई सारे विकल्प मौजूद थे। शरीर से निकलने वाली कई चीजों को यहां बेचा जा सकता है। इनकी यहां भरपूर डिमांड होती है।
हफ्ते में एक या दो ऐसे आइट्मस बेचकर एक महीने में 100 पाउंड आराम से कमाया जा सकता है। स्टूडेंट्स को पैरेंट्स से मदद लेने की जरूरत नहीं पड़ती है और वे आराम से पैसे बना सकते हैं। इस साल नेशनल स्टूडेंट मनी सर्वे ने पाया कि स्टूडेंट्स पैसे जुटाने के लिए ‘सेक्स’ का सहारा लेकर हर महीने 250 पाउंड की कमाई आसानी से कर लेती हैं। इसकी स्टडी के अनुसार, 11 में से एक स्टूडेंट इन तरीकों का इस्तेमाल कर रही है ताकि उसे ट्यूशन फी और रहने के खर्च में जुटाने में कोई समस्या नहीं हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here