Home Astrology भारी कर्ज में डूबे हैं तो मंगलवार को करें ये उपाय सारे...

भारी कर्ज में डूबे हैं तो मंगलवार को करें ये उपाय सारे कष्ट हो जाएंगे दूर

हनुमान जी की पूजा का विधान मंगलवार के दिन बताया गया है. माना जाता है कि अगर बजरंगबली किसी से प्रसन्न हो जाएं तो उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

 

भारी कर्ज में डूबे हैं तो मंगलवार को करें ये असरदार उपाय, बजरंगबली की बरसेगी कृपा

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा का विधान है. मान्यता है कि बजंरगबली अपने भक्तों के सिर से उनकी सभी परेशानियां छीन लेते हैं और अपनी कृपा उनके ऊपर बरसाकर किस्मत चमका देते हैं. अगर आप बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं तो मंगलवार को ऐसा उपाय बताया गया है जिसे अपनाकर आपका दुख दूर हो जाएगा. नीचे पढ़िए बेरोजगारी दूर करने का असरदार उपाय.

बेरोजगारी दूर करेगा मंगलवार का यह उपाय

अगर आपको रोजगार प्राप्ति नहीं हो रही या कारोबार ठीक नहीं चल रहा तो मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ जरूर करें. इसके साथ ही प्रतिदिन हनुमान चालिसा का पाठ करें और हर मंगलवार भगवान के दर्शन के लिए हनुमान मंदिर जरूर जाएं. साथ ही अगर हो सके तो इस दिन बजरंगबली को चोला चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके रोजगार में आ रही परेशानी दूर होगी और बंद कारोबार भी फिर चलेगा.

मंगल दोष शांत करने के लिए करें ये उपाय

आपका मंगल दोष भारी है और आप इसे शांत करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा और हनुमान चालिसा का पाठ करें. इसके साथ ही मसूर की दाल, रक्त चंदन, रक्त पुष्प, मिठाई और द्रव्य लपेट कर नदी में बहा दें. आपके मंगल का अमंगल दूर हो जाएगा.

 

भारी कर्जे से उबरने का असरदार टोटका

अगर आप भारी कर्ज में डूबे हैं और उसे चुकाने की कोई स्थिति नजर नहीं आ रही है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की भक्ती से आपकी यह परेशानी दूर होगी. मंगलवार का दिन कर्ज चुकाने के हिसाब से काफी ज्यादा उत्तम माना जाता है. अगर आपने किसी से कर्ज लिया है तो मंगलवार को ही उसे चुकाने की सोचें.

ध्यान रहे कि बुधवार और रविवार को किसी भी व्यक्ति को पैसा उधार न दें. मंगलवार को हनुमान चालिसा के पाठ करने के बाद एक नारियल हनुमान मंदिर में रख दें. ऐसा करने से आपके ऊपर आ रही कोई भी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी और आप अपने कर्ज को सम्मान से चुका पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here