Home Business भारत का सबसे सस्ता कार बाजार, यहां मिलती है 50 से 60...

भारत का सबसे सस्ता कार बाजार, यहां मिलती है 50 से 60 हजार में लग्जरी कार

करोल बाग (कभी-कभी क़रोल बाग) पश्चिम दिल्ली का एक बड़ा बाजार एवं आवासीय क्षेत्र है। प्रशासनिक रूप से यह मध्य दिल्ली ज़िले का भाग है।

इसके निकट प्राचीन सांस्कृतिक स्थल आनंद पर्बत स्थित है। आनंद पर्वत दिल्ली का एक प्राचीन संस्कृति का क्षेत्र है, पहले जिसका नाम काला पहाड़ था। यहां की ज़मीन में अभ्रक की मात्रा बहुत अधिक है।
दिल्ली के करोल बाग मार्केट में सेकंड हैंड मारुति वैगनआर को सिर्फ 50 से 60 हजार रुपए में खरीद सकते हैं. हालांकि, ये मॉडल 10 साल तक पुराने हो सकते हैं. बता दें कि नई वैगनआर की एक्स-शोरूम कीमत 4.45 लाख रुपए से शुरू है. वहीं, ऑन रोड इसकी कीमत करीब 5.50 लाख रुपए तक हो जाती है. ऐसे में कम कीमत पर आप सेकंड हैंड कार आसानी से खरीद सकते हैं. इसके अलावा आपको इस मार्केट में और भी बेहतरीन ऑप्शन मिल सकते हैं.
दिल्ली में है 15 साल पुरानी कार चलाने की परमिशन नहीं– दिल्ली में 15 साल पुरानी कार को चलाने की परमिशन नहीं होती है. ऐसे में लोग इतनी पुरानी कार बेहद सस्ते में बेच देते हैं. जिनको सेकंड हैंड कार के डीलर आसपास के राज्यों में अच्छी कीमत पर री-सेल कर देते है. क्योंकि कई राज्यों में कार को 20 साल तक कार चलाने की परमिशन है. हालांकि, शुरुआत में RTO की तरफ से कार का रजिस्ट्रेशन 15 साल का होता है. बाद में कार की स्थिति को देखकर 5 साल के लिए इसे रिन्यू कराया जा सकता है.
सेकंड हैंड कार को करा सकते है फाइनेंस – दिल्ली में यदि आप सेकंड हैंड खरीदने की सोच रहे है. तो आपको यहां कार फाइनेंस कराने की सुविधा भी मिल जाएगी. इसके लिए आपको सेकंड हैंड कार मार्केट में डीलरों से संपर्क करना होगा और कुछ जरूरी दस्तावेज मुहैया कराने होगे. इसके बाद कार डीलर आपको सेकंड हैंड कार को पूरा फाइनेंस करा सकते है.
सेकंड हैंड कार खरीदने के जरूरी टिप्स– आप जब भी सेकंड हैंड कार खरीदे तो उसकी कीमत को लेकर जरूर मोलभाव करें. आप जिस कार को खरीद रहे है उसके इंटीरियर और एक्सटीरियर की जरूर पड़ताल कर ले. इसके अलावा हो सके तो आप कार को कम से कम 50 किलोमीटर की टेस्ट ड्राइव जरूर ले. इससे आपको कार के इंजन की सारी खामियां पता चल जाएगी.
Source – news18.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here