Home Latest News बिना मुआवजा खेत में बनवा रहे पुल, गुस्साए किसानों ने खेत मे...

बिना मुआवजा खेत में बनवा रहे पुल, गुस्साए किसानों ने खेत मे की बैरिकेडिंग

हरदोई शाहजहांपुर हाइवे पर सैदपुर गांव के निकट बन रहा करोड़ो की लागत का पुल किसानों को बिना मुआवजा दिए ही बनाया जा रहा है। जिसमे विभाग की बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। यहां विभाग ने ऐसा कारनामा किया है जिसे देखकर दंग रह जाएगे। विभाग ने किसानों की जमीन बिना अधिग्रहण किए ही खेत में पुल व सड़क निर्माण का काम शुरू करवा दिया है।
विभाग की इस मनमानी के खिलाफ किसानों में नाराजगी है। इसकी गूंज कलेक्ट्रेट तक पहुंचाने के लिए किसान अब धरना प्रदर्शन की तैयारी कर रहे है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कर जमीन का मुआवजा दिलाने की मांग की है। किसानों का कहना है कि अगर किसानों की जमीन पर सड़क व पुल बन रहा है तो पहले मुआवजा फिर जमीन का अधिग्रहण किया जाना चाहिए।
करोङो की लागत से बन रहा पुल का कार्य हो रहा है, जिसके लिए कई किसानों की जमीन आ रही है। किसी भी जमीन मालिक को जानकारी नहीं दी और बिना अनुमति के ही खेत में मिट्टी-डालवा दी गई। जब किसानों ने मुआवजे की बात कही तो मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने कुछ भी संतुष्ट जबाब नही दिया। किसान बाबूराम, रामकुमार , रामकृष्ण, रामनरायन, रामशरण, रामसागर ने कहा कि पुल तैयार होते हुए लगभग सालभर हो गए, पर अब तक उनकी जमीन का मुआवजा नहीं मिला पाया है। इससे वे ठगे से महसूस कर रहे हैं। परेशान किसानों ने जमीन का मुआवजा दिलाने की मांग की है। साथ ही जल्द धरना प्रदर्शन की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here