Home Health Tips पीले दांत हो जाएंगे दूध जैसे सफ़ेद ब्रश में सिर्फ ये एक...

पीले दांत हो जाएंगे दूध जैसे सफ़ेद ब्रश में सिर्फ ये एक चीज को लगाकर ब्रश करने से

दांत मुंह (या जबड़ों) में स्थित छोटे, सफेद रंग की संरचनाएं हैं जो बहुत से कशेरुक प्राणियों में पाया जाती है। दांत, भोजन को चीरने, चबाने आदि के काम आते हैं। कुछ पशु (विशेषत: मांसभक्षी) शिकार करने एवं रक्षा करने के लिये भी दांतों का उपयोग करते हैं। दांतों की जड़ें मसूड़ों से ढ़की होतीं हैं। दांत, अस्थियों (हड्डी) के नहीं बने होते बल्कि ये अलग-अलग घनत्व व कठोरता के ऊतकों से बने होते हैं।
मोतियों जैसे सुन्दर और चमकते दांत व्यक्तित्व को निखार देतें हैं. चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए तो हम कई प्रयास करते हैं लेकिन दांतो की ओर कम ध्यान देतें हैं। लेकिन एक बात ध्‍यान र‍हे कि बार बार दांतों को ब्‍लीच करवाना ही समाधान नहीं है। बार बार ब्‍लीच करवाने से हालांकि दांत कुछ समय के लिए चमकदार तो दिखेंगे लेकिन धीरे-धीरे दांत सेंसेटिव और कमजोर होते जाएंगे। दांतों का सफ़ेद और चमकीला होना आपके सौन्दर्य पर चार चाँद लगा देता हैं। आज मार्किट में दांतों को चमकीला और सफ़ेद बनाने वाले कई सारे उत्पाद आसानी से मिल जायेंगे। जिनके इस्तेमाल से आपके दांत नैचुरली वाइट और चमकदार बन जाते हैं।
दांतों को स्वस्थ रखने के लिए फ्लोराइड युक्त टूथपेस्ट और मुलायम ब्रश से दिन में दो बार दांत साफ करने की आदत डालें।
अगर आपके दांत पीले हैं तो सेब का सिरका भी आपके काम आ सकता हैं. पानी में कुछ बूँदें सेब का सिरका मिक्स करें और टूथब्रश से अपने दांतों में ब्रश करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here