Home Lifestyle पतली और स्लिम कमर करना चाहते हैं तो अपनाएं ये 2 टिप्स

पतली और स्लिम कमर करना चाहते हैं तो अपनाएं ये 2 टिप्स

कमर पसलियों और कूल्हों के बीच का पेट का हिस्सा है। जिन लोगों का शरीर आनुपातिक होता है उन लोगों में कमर धड़ का सबसे संकरा हिस्सा है। महिलाओं की कमर का घेरा, प्रायः पुरुषों की अपेक्षा कम होता हैं।
चर्बी सबसे पहले पेट और कमर के हिस्से में जमा होना शुरू होती है। इसलिए ज्यादातर लोग मोटे नहीं होते मगर उनकी तोंद निकली होती है। ये तोंद दरअसल हड्डी और मांस नहीं, बल्कि चर्बी है, जो धीरे-धीरे जमा होती जाती है। इस तरह जमा होने वाली चर्बी का मुख्य कारण गलत खानपान, गलत जीवनशैली और कुछ सामान्य गलतियां हैं। भारत में ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है, जो पूरे शरीर से मोटे नहीं हैं, मगर उनका पेट बहुत ज्यादा निकला हुआ है। युवाओं में भी कम उम्र में पेट निकलने के मामले सामने आए हैं। इस समस्या से निपटने के लिए लोग कुछ ऐसे उपायों की तलाश में रहते हैं जो उनके पेट पर जमा चर्बी को झट से गायब कर दे। इसके लिए लोग तमाम कोशिश करते हैं लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे आसान व असरकारी उपाय जो आपके पेट पर जमा चर्बी को सात दिनों में गायब कर सकते हैं। जानिए हमारे साथ उन बेहद आसान टिप्स के बारे में।
पतली और स्लिम कमर करने के लिए 2 आसान टिप्स :-
1. शुगर का अधिक मात्रा में सेवन करने से वजन बढ़ने लगता है। जो लोग अपने शरीर के फैट को कम करना चाहते हैं। उनकों उन चीजों का सेवन कम करना चाहिए जिस में शुगर की मात्रा ज्यादा हो। कम मात्रा में मीठा खाने से चर्बी धीरे-धीरे कम होने लगेगी।
2. आप दूध वाली चाय की जगह ग्रीन टी पीएं। ऑफिस जाते वक्त लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करें। अपने दोपहर के खाने में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम लें और हरी सब्जियां और मछली को अपनी थाली में शामिल करें। हर रोज कसरत जरूर करें और भरपूर नींद लें। ऐसा करने से आपको वजन जरूर घटेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here