Home Ajab Gajab दुनिया का ऐसा गांव जहां रहते हैं सिर्फ बलात्कारी, आइए जानें इस...

दुनिया का ऐसा गांव जहां रहते हैं सिर्फ बलात्कारी, आइए जानें इस गांव के बारे में

किसी भी शख़्स की मर्ज़ी के बग़ैर उसके साथ जिस्मानी रिश्ता कायम करना बलात्कार होता है। यह एक जुर्म है। अगर बलात्कार करने में एक से ज़्यादा लोग शामिल हों तो उसे सामूहिक बलात्कार कहते हैं। बलात्कार सबसे घिनौने किसम के जुर्मों में गिना जाता है और इसकी सज़ा उम्रकैद या फांसी भी हो सकती है। बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने, मुकदमा चलाने और सज़ा देने की दर इंसाफ़ी सरहदों के हिसाब से अलग होती है।
यदि आज हमें कोई यह कहता है की दुनिया में एक गांव ऐसा भी है, जहां सिर्फ बलात्कारी रहते हैं, तो क्या हम यकीन करेंगे। नहीं लेकिन यह सत्य है अब आप ही देखा लो।
अमेरिका के फ्लोरिडा में यौन अपराधियों को बड़े अजीबोगरीब तरीके से सजा दी जाती है। फ्लोरिडा से 2 मील की दूरी पर एक छोटा सा गांव है, जहां लगभग 200 लोग रहते हैं। यह लोग आम लोग नहीं, बल्कि यौन अपराधी ही हैं। यहां सिर्फ वह अपराधी रहते हैं, जिन्होंने नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म किया है, या अपनी ही गर्लफ्रैंड या किसी और का रेप किया हो।
दरअसल, फ्लोरिडा में सैक्स क्राइम करने वालों के लिए कड़े नियम हैं। ऐसे लोगों को किसी स्कूल, पार्क, बस स्टॉप या आम रिहायशी इलाकों से दूर रहना होता है। सरकार ने इस गांव में ऐसे लोगों को एक मौका दिया है, जो हिंसक यौन अपराधी नहीं हैं और सुधरना चाहते हैं। इसे साल 1960 में बनाया गया था। यहां रहने वाले लोग अपना पालन-पोषण खुद ही करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here