Home Lifestyle जब पत्नी में दिखने लगे ऐसे लक्षण तो पति की बर्बादी तय...

जब पत्नी में दिखने लगे ऐसे लक्षण तो पति की बर्बादी तय है, आइए जाने

पत्नी विवाहिता महिला होती है। पत्नी का विरुद्धार्थी शब्द पति होता है। पति और पत्नी मिलकर वैवाहिक जीवन को जीते हैं। गृहस्वामिनी होने से ग्रामीण भाषा में ये गृहवाली या घरवाली भी कही जाती है।
दोस्तों हमारे समाज में महिला का दर्जा काफी ऊंचा है।उन्हें घऱ की लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। शास्त्रों के अनुसार, महिलाओं के काम का असर सीधे सीधे उनके परिवार और पति पर पड़ता है। ऐसे में जिस घऱ की महिलाओं की आदतें खराब होते हैं, उस घर से लक्ष्मी माता भी नाराज हो जाती है।
दोस्तों क्या आप जानते हैं कि महिलाओं के किन कामो का असर उनके पति पर पड़ता है? अगर नहीं तो इस पोस्ट में हम महिलाओं के उन कामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से घर में गरीबी आ जाती है। या फिर पति के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है।
पति औऱ पत्नी रिश्ता का बराबरी का होता है, ऐसे में दोनों जो भी काम करते हैं, उसका फल दोनों को ही भुगतना पड़ता है। लेकिन घर की लक्ष्मी अगर बुरे काम करना शुरू कर दे, तो पति की बर्बादी तय मानी जाती है, ऐसे हालात में सब टूट कर बिखऱने लगता है। तो आइये जाने जब पत्नी में दिखने लगे ऐसे लक्षण तो पति की बर्बादी तय है-
01 अधिक देर तक सोना
पहला गलत आदत है देर तक सोना, जिनकी पत्नी देर तक सोती है, उनके घर लक्ष्मी का वास नहीं होता है। लक्ष्मी उस घर से हमेशा नाराज चलती है। ऐसे में इस गलत आदत का असर पति के काम पर भी पड़ता है।
02 घर में साफ-सफाई की कमी
दोस्तों जिस व्यक्ति की पत्नी घऱ में सफाई नहीं करती है या फिर घर को गंदा ही रखती है, ऐसे में घऱ में भी दरिद्रता और बुरी आत्माओं का वास होता है। ये लोग कभी भी अपनी लाइफ में ऊपर नहीं उठ पाते हैं। इसका सीधा असर पति के कारोबार पर पड़ता है। ऐसे में महिलाओं को उनके घर साफ़ सुथरा रखना चाहिए।
03 आवश्यकता से अधिक खाना
दोस्तों जिस घर की महिला आवश्यकता से अधिक खाना खाती है या यूँ कहें की हमेशा कुछ न कुछ खाती ही रहती है या फिर वो अपने झूठे हाथों रशोई में रखे खाने को छूती है, तो उस घर से लक्ष्मी माता चली जाती है। ऐसे में पति की बर्बादी निश्चित रूप से तय होती है।
04 हमेशा कड़वा बोलना
स्तों जिनकी पत्नी सिर्फ कड़वी ही बाते बोलती है या फिर हमेशा दूसरों का बुरा चाहती है या फिर आस पड़ोस की चुगली में ही जिसका ज्यादात वक्रत बीतता हो, उनका भाग्य हमेशा के लिए डूब जाता है। घर में हर तरफ से परेशानियां सर उठाने लगती हैं। ऐसे घर से माता लक्ष्मी जाना निश्चित होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here