Home Lifestyle खूबसूरत होठों को पाने के लिए करें ये आसान उपाय

खूबसूरत होठों को पाने के लिए करें ये आसान उपाय

होंठ मनुष्य तथा कई अन्य जंतुओं के मुँह का बाहरी दिखने वाला भाग होता है। ओष्ठ कोमल, लचीले तथा चलायमान होते हैं और आहार ग्रहण छिद्र (मुँह) का द्वार होते हैं। इसके अलावा वह ध्वनि का उच्चारण करने में मदद भी करते हैं जिसकी वजह से मनुष्य गले से निकली ध्वनि को वार्तालाप में परिवर्तित कर पाने में सक्षम हो सका है।
खूबसूरत गुलाबी होठ की चाहत सभी महिलाओं को होती है, लेकिन कम ही ऐसी होती हैं, जिन्हें ये मिल पाता है। गुलाबी होठ पाने के लिए महिलाएं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट तक खरीद लेती हैं पर फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसलिए आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको कुछ घरेलू उपचार बताएंगे, जिससे आपके होंठ गुलाबी हो सकते हैं।
1. लिप्स की डेड स्किन हटाने के लिए स्क्रबिंग जरूरी होती है। पर ध्यान रहे कि लिप्स स्क्रब करने के लिए कभी भी फेस स्क्रब का इस्तेमाल न करें। इसकी जगह आप दूध और हल्दी पाउडर को मिलाकर अपने होठों पर लगाने का लिए स्क्रब तैयार करें। जिससे आपके होंठ प्राकृतिक रूप से गुलाबी और अच्छे दिखने लगेगें।
2. यदि होंठ पूरी तरह से फट चुके हैं तो जैतून का तेल और वैसलीन मिलाकर दिन में तीन या चार बार फटे होठों पर लगाने से फायदा होता है। इनका लेप होठों पर 4-5 दिन लगातार लगाने से होठों की दरारें भी भरने लगती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here