Home Lifestyle कहीं आप भी हर रोज नहीं लगाती आइलाइनर, जान लें नुकसान

कहीं आप भी हर रोज नहीं लगाती आइलाइनर, जान लें नुकसान

महिलाएं अपनी खूबसूरती के साथ कोई समझौता करना पसंद नहीं करती। इसके लिए वह वक्त मिलते ही ब्यूटी पार्लर पहुंच जाती है, साथ ही कई सौंदर्य प्रसाधान का भी इस्तेमाल करती रहती है। ताकि उनकी त्वचा लंबे वक्त तक अच्छी रहे। वैसे मेकअप की बात करें तो इन दिनों महिलाओं के बीच लिपस्टिक के अलावा मस्कारा और आईलाइनर का इस्तेमाल काफी बढ़ता जा रहा है। या फिर यूं कहें कि ये चीजें उनकी लाइफ का एक जरूरी हिस्सा बन गई हैं। लड़कियां अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आईलाइनर का इस्तेमाल करती है, जिससे उनकी आंखें बड़ी दिखती हैं।
लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने वाला यह आईलाइनर आपकी सेहत के लिए कितना खतरनाक हो सकता है। अगर आप भी हर दिन आईलाइनर लगाती हैं तो इससे होने वाले नुकसानों के बारे में भी जान लीजिए।
आंखों की रोशनी कम होना:- अगर आप लैश लाइन की रेखा के अंदर आईलाइनर लगाती हैं तो इसकी वजह से आंखों पर बुरा असर होता है। इससे आंखों में धुंधलापन तो आता ही है और आंखों की रोशनी भी कम होने लगती है।
आंखों में इंफेक्शन:- क्या आपकी आंखों में अक्सर पानी आता रहता है या फिर इंचिंग होती रहती है? ऐसा आपके काजल और आईलाइनर के कारण ज्यादा बढ़ सकता है। दरअसल, जब हम आईलाइनर लगाते हैं तो इसका कुछ लिक्विड हमारी आंखों में चला जाता है जिसके कारण इंफेक्शन तक हो सकता है।
झुर्रियों की परेशानी:- हमारी आंखों के आसपास की स्किन बहुत सेंसिटिव होती है। ऐसे में हर दिन आईलाइनर का इस्तेमाल लगाने से यहां झुर्रियां आने लगती है। अक्सर लड़कियां आईलाइनर लगाते समय शेप बनाने के लिए आंखों को खींचती हैं जिसकी वजह से झुर्रियां आने की संभावना और ज्यादा बढ़ जाती है।
प्रोडक्ट पर दें खास ध्यान:- हमेशा अच्छे ब्रांड का मेकअप ही इस्तेमाल करना चाहिए। खासतौर पर जब बात आंखों की हो तो किसी भी तरह का रिस्क लेना आपको भारी पड़ सकता है। सस्ते प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने आंखों पर काफी बुरा असर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here