Home Lifestyle कम उम्र में शारीरिक संबंध बनाने से क्या होता है

कम उम्र में शारीरिक संबंध बनाने से क्या होता है

सम्भोग मैथुन या सेक्स की उस क्रिया को कहते हैं जिसमे नर का लिंग मादा की योनि में प्रवेश करता हैं। सम्भोग अलग अलग जीवित प्रजातियों के हिसाब से अलग अलग प्रकार से हो सकता हैं। सम्भोग को योनि मैथुन, काम-क्रीड़ा, रति-क्रीड़ा भी कहते हैं।
18 से 29 वर्ष की आयु के लोग शारीरिक संबंध बनाने में होते हैं सबसे आगे
पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने की संख्या का आपकी उम्र से गहरा ताल्लुक होता हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए किन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ रीसर्च इन, रीप्रोक्शन ऐंड जेंडर की तरफ से एक शौध किया गया. इस शौध में करीब 1000 लव कपल और शादीशुदा जोड़ो को शामिल किया गया. शौध में शामिल हर उम्र के कपल से डाटा एकत्रित करने के बाद यह नतीजा निकला कि 18-29 तक की उम्र के लोग अपने जीवन काल में सबसे अधिक शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं.
रिसर्च के आकड़ें:
18 – 29 साल: इस उम्र के लोग सालभर में औसतन 112 बार शारीरिक संबंध बनाते हैं.
30 – 39 साल: इस उम्र के लोग सालभर में औसतन 86 बार शारीरिक संबंध बनाते हैं.
40 – 49 साल: इस उम्र के लोग सालभर में औसतन 69 बार शारीरिक संबंध बनाते हैं.
शादी के बाद संबंध बनाने के आकड़ें इस रिसर्च के आकड़ों आकड़ो का अध्ययन करने के बाद एक और बात का खुलासा हुआ. अध्ययन में पाया गया कि…लोगो शादी के पहले और शादी होने के सालभर के अन्दर सबसे अधिक शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं. शादी को एक साल से अधिक हो जाने के बाद लोगो के द्वारा बनाए गए शारीरिक संबंधो की संख्या में गिरावट आई हैं.
चाहे लड़का हो या लड़की अगर कोई कम उम्र में शारीरिक संबंध बना लेता है तो इसका सबसे बुरा असर उसके शरीर के विकास पर पड़ता है और कम उम्र में ही शारीरिक संबंध बनाने से शरीर का विकास रुक जाता है और फिर कई सारी दवाइयों का सेवन करने के बाद भी शरीर का विकास नहीं हो पाता है, इसीलिए कभी भी कम उम्र में शारीरिक संबंध न बनाये
कई सारे लोगो को कम उम्र में शारीरिक संबंध बनाने की पूरी जानकारी नहीं होती है और फिर भी वो शारीरिक संबंध बना लेते है जिसकी वजह से उन्हें प्राइवेट पार्ट में इन्फेक्शन हो जाता है और साथ ही शरीर में कई सारी बीमारियां होने लगती है, इसीलिए अगर आप बीमारियों से बचे रहना चाहते है तो शारीरिक संबंध ना बनाये.
शारीरिक संबंध बनाना सेहत के लिए अच्छा भी होता है और बुरा भी होता है लेकिन अगर शारीरिक संबंध को कम उम्र में ही बना लिया जाये तो इसके काफी नुकसान होते है और छोटी उम्र में लोगो को इसके बारे में अधिक जानकारी भी नही होती है . इसलिए इससे उनके शरीर को क्या नुकसान होने जा रहा होता है इसकी उन्हें भनक भी नही होती |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here