Home Lifestyle उम्र के साथ खूबसूरत बने रहने के 5 आसान तरीके

उम्र के साथ खूबसूरत बने रहने के 5 आसान तरीके

ढ़ती उम्र रोका नहीं जा सकता, लेकिन प्रॉपर मात्रा में पानी पीकर और बाहर निकलते समय सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर आप बढ़ती उम्र के असर को चेहरे पर दिखने से रोक सकती हैं और जवां लुक पा सकती हैं. रस लग्जरी ऑयल्स की फाउंडर शुभिका जैन और कील इंडिया के शिक्षा प्रबंधक शाम कुमार और स्किन अलाइव क्लीनिक्स के निदेशक व सलाहकार त्वचा विशेषज्ञ चिरंजीव छाबड़ा ने इस संबंध में कुछ सुझाव दिए हैं :
हर कोई चाहता है कि वह हमेशा जवान दिखे लेकिन बढ़ती उम्र के साथ उसका होना मुश्किल हो जाता है। हमारे ज्यादातर बाल सफेद होते हैं, चेहरे पर झुर्रियां पड़ जाती हैं, बुढ़ापे में त्वचा ढीली पड़ने लगती है। युवा दिखने के लिए हर कोई कितने तरीके आजमाता है? आज ऐसे ही कुछ तरीके आपको बताने जा रहे हैं।
हर कोई राजमा से परिचित है, यह फाइबर और पोटेशियम से भरा है। यह कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है और हृदय रोगों के जोखिम को कम करता है। साथ ही, राजमा में बहुत सारा प्रोटीन होता है।
– 70 प्रतिशत से अधिक कोको सामग्री वाले चॉकलेट में बहुत सारा प्रोटीन और विटामिन बी होता है। कम मात्रा में डार्क चॉकलेट खाने से शरीर में वसा जलने लगती है, जिससे आपकी त्वचा और आपके बालों में सुधार होता है।
– बोझिल महसूस होने पर भी अपनी आंखें न रगड़ें। ऐसा करने से आपको आंख के नीचे काले धब्बे और झुर्रियों की शिकायत हो सकती है। जो आपके चेहरे की सुंदरता को कम कर सकता है, जो बुढ़ापे की निशानी है।
धूम्रपान करना अच्छी आदत नहीं है। यह जानकर, कई लोगों को इससे छुटकारा नहीं मिलता है। शोध से साबित हुआ है कि एक सिगरेट हमारे जीवन के 5 सेकंड कम कर देती है। सिगरेट छोड़ने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि नए शोध के अनुसार, जो लोग 35 साल से पहले सिगरेट छोड़ देते हैं, वे 8 साल से अधिक पुराने हैं।
युवा रहने का मतलब है कि आपका शरीर स्वस्थ है और आप इसे हमेशा स्वस्थ रखते हैं। वजन में वृद्धि विभिन्न बीमारियों का कारण बनती है। जिससे आप सुस्त और अस्वस्थ दिख सकते हैं। जो बुढ़ापे के संकेतों में से हैं। इसलिए, आप व्यायाम करें और संतुलित आहार लें ताकि आप अपनी लंबाई के अनुसार अपना वजन रख सकें और सभी के बीच सुंदर और युवा दिख सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here