Home Latest News उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश तो कहीं छाए...

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश तो कहीं छाए रहेंगे काले बादल और बिजली गिरने की संभावना

राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित आंचलिक मौसम विभाग (Met Department) ने प्रदेश के 14 जिलों में रविवार को भरी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी जारी की है. इन जिलों में बारिश के साथ तेज हवा और बिजली गिरने का भी खतरा रहेगा. मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए चेतावनी जारी की है वे जिले हैं- बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, आंबेडकर नगर, संत कबीर नगर, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर, देवरिया, कुशीनगर और गोरखपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उधर राजधानी लखनऊ में भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी.
मौसम विभाग ने 21 जून के लिए भी अलर्ट जारी किया है. सोमवार को जिन जिलों में भारी बारिश होगी वे हैं- देवरिया, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी और चंदौली. इन जिलों में भी भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है. साथ ही लोगों को सलाह दी गयी है कि वे खुद को सुरक्षित रखें और बाहर निकलने से बचे.
कानपुर में बारिश से गिरा मकान, बच्चे की मौत
उधर कानपुर में देर रात से हो रही बारिश के चलते एक बड़ा हादसा हो गया. रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के केन्झरी गांव में एक कच्चा मकान बारिश की वजह से ढह गया. इस हादसे में घर में सो रहा एक परिवार मलबे में दब गया. जब तक परिवार को मलबे से निकाला जाता एक मासूम की मौत हो चुकी थी, जबकि तीन अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज सीएचसी में चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here