Home Health Tips इस चीज़ को बीयर से साथ खाने से होतें हैं फायदे, आइए...

इस चीज़ को बीयर से साथ खाने से होतें हैं फायदे, आइए जाने

बियर संसार का सबसे पुराना और सर्वाधिक व्यापक रूप से खुलकर सेवन किया जाने वाला मादक पेय है। सभी पेयों के बाद यह चाय और जल के बाद तीसरा सर्वाधिक लोकप्रिय पेय है। क्योंकि बियर अधिकतर जौ के किण्वन (फ़र्मेन्टेशन​) से बनती है, इसलिए इसे भारतीय उपमहाद्वीप में जौ की शराब या आब-जौ के नाम से बुलाया जाता है। संस्कृत में जौ को ‘यव’ कहते हैं लेकिन आम तौर पर लोग बियर को ठंडा मानते हैं जबकि बियर का तासीर हमेशा गर्म ही होता है बियर को अल्कोहल के मिलाने से गर्म तासीर प्राप्त होता है इसलिए बियर का एक अन्य नाम यवसुरा भी है। ध्यान दें कि जौ के अलावा बियर बनाने के लिए गेहूं, मक्का और चावल का भी व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।
बीयर पीने के  फायदे
अगर आप 2 या 3 महीने में सिर्फ एक बार बीयर पीते हैं। तो उससे आपके पेट की गैस दूर होती है। बीयर पीते ही आपको पेशाब आएगा, और साथ में अंदर की गैस गायब हो जाएगी।
बीयर पीते पीते अगर आप साथ में चने का सेवन करते हैं। तो उससे आपके शरीर में कैलरीज की मात्रा बढ़ती है। जिससे शरीर में कमजोरी नहीं आती है।
अगर बीयर पीते पीते चने का सेवन करेंगे। तो आपके दिमाग में दिनभर की टेंशन होती है। वह दूर हो जाएगी। क्योंकि यह चीज हमारे दिमाग को ठंडा रखती है।
बीयर पीना सेहत के लिए हानिकारक है।परंतु अगर आप 1 महीने में सिर्फ एक बार इसका सेवन करते हैं तो इससे आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। इसके अलावा अगर आपको किसी भी तरह की प्रॉब्लम हो, तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here