Home Astrology आज से कुछ राशियों को मिलेगी सफलता तो किसी को मिलेगा तरक्की...

आज से कुछ राशियों को मिलेगी सफलता तो किसी को मिलेगा तरक्की का अवसर, जानिए अपनी राशि का हाल

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): आज आपके साथ ऐसी स्थिति बन सकती है जिसमें आपको पता चला जाएगा कि आपका समय बदल रहा है. आपकी योजनाएं मे सक्सेस मिल सकती है. अच्छी बात यह है कि आज कुछ महत्वपूर्ण मामले सुलझ जाएंगे. भविष्य को लेकर अगर मन में कुछ आशंका है, तो आज वह भी दूर हो जाएगी. आज के दिन की सफलता के लिए शिव मंदिर मे मोगरे पुष्प चढ़ाये.

वृष (Taurus): कार्यक्षेत्र में परिस्थिति अनुकूल बन रही है. अपने किसी व्यवहार में अति न करें, संतुलन बनाये रखें. किसी के लिए आप कब, कहाँ और क्या बोल रहे हैं, इसका ख़याल रखें. किसी के आगे जरूरत के मुताबिक ही मांग रखें तो, अच्छा है अन्यथा पश्चाताप हाथ लगेगा. आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करे.

मिथुन (Gemini): आज दिन के दूसरे हिस्से में काम में स्थिरता रहेगी. संतान के व्यवहार पर ध्यान देना जरूरी है. उनकी परेशानियों और शिकायतों को नजरअंदाज न करें. अपनी किसी भी बात पर अड़ियल न हों, दूसरों के नज़रिए से भी बात समझने का प्रयास करें.आज किसी भी बात पर आसानी से विश्वास न करें. दिन की सफलता के लिए साबुत धनिया पर सिंदूर लगा कर पूजा स्थल पर रखे.

कर्क (Cancer): आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपको रुका हुआ धन मिलेगा. विभिन्न क्षेत्रों से पैसा कमाने के प्रयास सफल होंगे. कोई भी निर्णय किसी बड़े की सलाह से लेंगे तो भविष्य में सबके लिए अच्छा रहेगा.अपना मन साफ़ रखें, अपना काम पूरी तरह से अच्छी नियत से करें और फल चिंता न करें. आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे.

सिंह (Leo): आज कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमता पर संदेह न करें. आपमें कोई कमी नहीं है. बॉस या सहकर्मियों की निंदा को अपने दिल से न लगाएं. अच्छे समय का इंतज़ार करें.आज मैडिटेशन आदि क्रियाओं में अपना थोड़ा समय बिताएं, आपके लिए यह अच्छा रहेगा.जरूरी कामकाज के लिए समय पर दौड़भाग करना जरूरी होगा. दिन की सफलता के लिए लाल चन्दन का तिलक लगाये.

कन्या (Virgo): आज का दिन अच्छा रहेगा. जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठायें. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा. खान-पान का थोड़ा बहुत ध्यान रखना पडे़गा. आज के दिन की सफलता के लिए गणेश जी को दूर्वा चढ़ाये.

तुला (Libra): समय के बदलाव के कारण मन में कुछ असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है किन्तु यह बदलाव आपके हित में हैं, इनसे घबराएं नहीं.कार्यक्षेत्र में यदि अपने करियर से आप खुश नहीं हैं तो आपको जल्द ही मौका मिलेगा कुछ नया करने का जो की आपको ख़ुशी संतुष्टि और समृद्धि भी प्रदान करे. इस ओर अवश्य सोचें. दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे.

वृश्चिक (Scorpio): एक आदर्श वाक्य आपका सहारा बनता है कि भाग्य कर्म से जुड़ा है और कर्म कोई भी छोटा नहीं है. आज के दिन आपको अपने ही इस फॉर्म्युले को साकार करने की नौबत आ सकती है और जिस काम को दूसरे लोग हाथ लगाने से डर रहे हैं, उसे एक चुटकी में हल करने में आपको कोई नहीं रोक सकता है. दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये.

धनु (Sagittarius): कार्यक्षेत्र में बदलाव के कारण परेशानी और तनाव हो सकता है. नौकरीपेशा लोग अपने काम पर पूर फोकस बनाए रखें नहीं तो परेशानी हो सकती है. जमीन जायदाद या इन्वेस्टमेंट के किसी मामले में एक्सपर्ट लोगों से राय लेनी जरूरी होगी. कोई जरूरी लिखा-पढ़ी का काम भी आज नहीं हो पाएगा जितना भी हो सावधानी से अपने रास्ते को तय करें. दिन की सफलता के लिए कन्या को श्रृंगार सामग्री का दान करे.

मकर (Capricorn): आज आपका दिन सफलता भरा रहेगा. दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव आज आपका दिन थोड़ा सरल कर देगा. नया कारोबार करने के लिए आज के दिन बहुत अच्छे प्रस्ताव आपको मिल सकते हैं. जीवन साथी के प्रति अच्छा व्यवहार रखना आपके लिए जरूरी होगा. किसी विषय पर विचार नहीं मिल रहे तो मौन रहने में फायदा है.दिन की सफलता के लिए जीरा के कुछ दाने अपनी पॉकेट मे रखे.

कुंभ (Aquarius): आज का दिन मिश्रित फल देने वाला रहेगा. इस वक्त आप अपने कार्य क्षेत्र के नाजुक दौर से गुजर रहे हैं. आज कोई भी बड़ा कदम नहीं उठाएं जो खर्चीला और शॉर्टकट हो. यदि आप कुछ करने के मूड में हैं भी तो किसी से कोई जिक्र या वायदा नहीं करे. दोपहर के बाद जो भी महत्वपूर्ण कार्य आप करना चाहेंगे उसके बन जाने में देर नहीं लगेगी. दिन की सफलता के लिए किसी भूखे आदमी को भोजन करवाए.

मीन (Pisces): आज का दिन आपके अनुकूल है. यदि आप सच्ची लगन से आज के दिन कोई भी काम करेंगे तो उसमें सफलता निश्चित रूप से आपको मिल जाएगी. किसी समस्या को आप आज के दिन गंभीरता से ले सकते हैं. अगर आप उन समस्याओ पर ध्यान दे तो आज आपको अपनी समस्या का समाधान भी मिल जाएगा. आज के दिन की सफलता शिव मंदिर में नंदी को गुड़ का भोग लगाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here