Home Gadget and Tech Redmi के स्मार्टफोन में भूलकर भी ना करें यह गलतियां वरना अचानक...

Redmi के स्मार्टफोन में भूलकर भी ना करें यह गलतियां वरना अचानक हो सकता है बेहद नुकसान, आइए जानें

Redmi इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Xiaomi के स्वामित्व वाला एक उप-ब्रांड है। इसे Xiaomi द्वारा निर्मित एक बजट स्मार्टफोन लाइन के रूप में पेश किया गया था, जिसे पहली बार जुलाई 2013 में घोषित किया गया था। यह 10 जनवरी, 2019 को Xiaomi से अलग होकर एक उप-ब्रांड बन गया। Redmi फोन Android के शीर्ष पर Xiaomi MIUI उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस का उपयोग करते हैं।
फोन में आग लगना या फोन में ब्लास्ट होना आजकल आम बात हो गई है, ऐसे ही में ट्विटर पर शियोमी के रेडमी फोन में आग लगने की शिकायत की गई है. ट्वीट में जला हुआ स्मार्टफोन दिखाया गया है, और शिकायत की गई है कि 5 महीने पहले ही उन्होंने रेडमी के नोट प्रो 9 लिया था और अचानक इस फोन से धुंआ उठने लगा. प्रियंका पावरा नाम कि यूजर ने इस शिकायत भरे ट्वीट में कंपनी को टैग करते हुए लिखा है कि उनके भाई के रेडमी नोट प्रो 9 फोन से अचानक आग लग गई.
कंपनी ने जवाब देते हुए कहा है कि आग किसी बाहरी तत्व या कस्टमर द्वारा अनजान में कि गई किसी गलती को बताया है. आइए जानते है इस घटना और आपके फोन को सुरक्षित बनाने के तरीके.
घटना: प्रियंका ने ट्वीट में लिखा कि दिसंबर 2020 उन्होंने अपने भाई को रेडमी नोट 9 प्रो फोन को गिफ्ट किया था और 28 अप्रैल को फोन से अचानक धुंआ उठने लगा, और उनके भाई ने ऐसा होने पर अपने फोन पर पानी फेंक कर किसी अनहोनी को टाला. ट्वीट में प्रियंका ने जला हुआ फोन की 2 फोटो भी शेयर की है, जिसमे फोन जला हुआ नजर आ रहा है.
कंपनी का रिस्पांस
कंपनी ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए कहा वो इस घटना की जांच करेंगे, आगे कंपनी ने कहा की दुर्घटना यूजर की गलती से या फोन के किसी बाहरी तत्व के संपर्क में आने से ऐसा होने की संभावना जताई है. हालांकि कंपनी ने किस तरह इस घटना या किस तत्व के चलते ऐसा होने के पीछे का कारण नहीं बता रही है. कंपनी इस घटना के चलते हुई क्षति की भरपाई के लिए अपने ग्राहक के संपर्क में है.
फोन को सुरक्षित रखने के सुझाव
कभी भी आपका फोन गर्म हो रहा हो तो इसका तुरंत इस्तेमाल बंद कर दें.
फोन को कभी भी अपने पास रखकर न सोए, कम से कम 5 मीटर की दूरी पर ही रखे अपना फोन.
फोन को कभी भी चार्जिंग पर लगा कर न छोड़े, ओवर चार्जिंग या ओवर हीटिंग की समस्या हो सकती है.
ज्यादा पावर का इस्तेमाल करने वाले एप का इस्तेमाल न करें.
फोन में कभी भी कोई चीज लोकल इस्तेमाल न करें जैसे कि फोन की बैटरी या फोन की स्क्रीन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here